COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम का ऐलान

20   //    20 Jul 2018, 17:48 IST

इशान किशन को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले 3 दिवसीय अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम का कप्तान बनाया गया है। यह अभ्यास मैच 30 जुलाई से 1 अगस्त तक बैंगलोर में खेला जाएगा। किशन के अलावा 14 सदस्यीय टीम में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन, ध्रुव शोरे, सिद्देश लाड, अनमोलप्रीत सिंह को भी टीम में जगह दी गई है।

ईश्वरन ने जहां 2017/2018 रणाजी ट्रॉफी सीजन में 564 रन बनाए थे, तो दिल्ली के शोरे ने 593 रन बनाए थे। यहां तक कि शोरे ने फाइनल में भी शतक जड़ा था। पंजाब के युवा अनमोलप्रीत सिंह ने अपने पहले ही सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 पारियों में 753 रन बनाए, इस बीच उनका औसत 125.50 का रहा।

वहीं टीम के कप्तान इशान किशऩ ने घरेलू टूर्नामेंट के अलावा इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और वो इंग्लैंड में हुए त्रिकोणीय सीरीज में भारत ए का हिस्सा भी थे।

इसके अलावा काफी समय से घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले जलज सक्सेना को भी इस टीम में जगह मिली है और वो इस मैच में अच्छा करते हुए भारत ए टीम के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। हाल ही में उन्हें रणजी ट्रॉफी में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने के लिए उन्हें लाला अमरनाथ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी आवेश खान, मिहिर हिरवानी, धर्मेंद्र जडेजा, शिवन मावी और ईशान पोरेल को दी गई है।

इन सभी खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि वो इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत ए के लिए अपनी दावेदारी पेश करें। 3 दिवसीय अभ्यास मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका और भारत ए के टीम के बीच दो 4 दिवसीय मैच भी खेलने हैं। यह सभी मुकाबले बैंगलोर में खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम इस प्रकार है:

इशान किशन (कप्तान एवं विकेटकीपर), जलज सक्सेना, अनमोलप्रीत सिंह, अभिमन्यु ईश्वरन, ध्रुव शोरे, सिद्देश लाड, रिकी भुई, आर संजय, शिवम मावी, ईशान पोरेल, धर्मेंद्र जडेजा, आवेश खान, मिहिर हिरवानी और अतीत सेठ।

Advertisement
Fetching more content...