Create

रणजी ट्रॉफी राउंड अप: इशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी, हिमाचल का रिकॉर्ड स्कोर

रणजी ट्रॉफी 2017-18 का आज पहला दिन था। इस दौरान कुल 12 मुकाबलों की शुरुआत हुई। सबसे अधिक रन हिमाचल प्रदेश की टीम ने बनाया। इस दौरान उन्होंने महज 2 विकेट पर 459 रन बनाए। उनके बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने 271 रन बनाकर क्रीज पर हैं। असम और दिल्ली के मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके।

सभी मैचों का संक्षिप्त स्कोर इस प्रकार है:

# असम vs दिल्ली

इस मुकाबले में असम ने दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 7 विकेट पर 224 रन बनाए। गोकुल शर्मा और स्वरुपम पुरकायस्थ ने अर्धशतकीय पारियां खेली। दिल्ली की तरफ से इशांत शर्मा ने 31 रन देकर तीन विकेट झटके।

# छत्तीसगढ़ vs गोवा

इस मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 189 रन बना लिए हैं। मोहम्मद कैफ 49 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

# सौराष्ट्र vs हरियाणा

दिन का खेल समाप्त होने तक शेल्डन जैक्सन (51) और प्रेरक मांकड़ (68) की अर्धशतकीय पारियों के साथ सौराष्ट्र ने 7 विकेट पर 271 रन बनाए। आशीष हूडा ने हरियाणा की तरफ से 4 विकेट चटकाए।

#हिमाचल प्रदेश vs पंजाब

प्रशांत चोपड़ा 271* और पारस डोगरा 99* की पारियों की मदद से हिमाचल ने दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 459 रनों का विशाल स्कोर बनाया। सुमित वर्मा ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा।

# हैदराबाद vs महाराष्ट्र

इस मैच में बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

# झारखंड vs केरल

झारखण्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 200 रन बना लिए हैं। ईशान किशन ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। जलज सक्सेना ने केरल की तरफ से सबसे अधिक 6 विकेट झटके।

# मध्य प्रदेश vs बड़ौदा

इस मैच में शुभम शर्मा (88) और देवेन्द्र बुंदेला (99) की शानदार पारियों की बदौलत मध्य प्रदेश ने 5 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए।

# ओडिसा vs त्रिपुरा

इस मुकाबले में भी बारिश के कारण एक गेंद का खेल भी नहीं हो पाया।

# राजस्थान vs जम्मू कश्मीर

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 249 रन बनाए। रोबिन बिष्ट 105 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मोहम्मद मुधसिर ने 3 विकेट चटकाए।

# बंगाल vs सेना

बंगाल ने बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 341 रन बनाए। सुदीप चटर्जी 114 रन बनाकर क्रीज पर हैं और मनोज तिवारी ने भी 69 रनों की पारी खेली।

तमिलनाडु vs आंध्रा

इस मैच में तमिलनाडु की पहली पारी महज 176 रन पर सिमट गई। भार्गव भट्ट ने 4 तथा पृथ्वी राज ने 3 विकेट चटकाए। जवाब में आंध्रा ने बिना किसी नुकसान के 8 रन बनाए।

# उत्तर प्रदेश vs रेलवे

पहले बल्लेबाजी करते हुए रेलवे की पारी 182 रनों पर समाप्त हो गई। अंकित राजपूत और जीशान अंसारी ने 3-3 विकेट चटकाए। जवाब में यूपी ने बिना किसी नुकसान के 9 रन बनाए।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment