अर्जुन पुरस्कार के लिए इशांत शर्मा के नाम की सिफारिश हुई

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अर्जुन पुरस्कारों के 29 खिलाड़ियों में शामिल किया है। खेल मंत्रालय की पुरस्कार चयन समिति ने इशांत शर्मा के नाम की सिफारिश की है। इशांत शर्मा भारतीय टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं। क्रिकेट से इशांत शर्मा इकलौते खिलाड़ी इस साल हैं जिनका नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है।

इशांत शर्मा भारत के लिए तीनों प्रारूप में खेल चुके हैं। वनडे और टी20 टीम में अब इशांत शर्मा को जगह नहीं मिलती लेकिन टेस्ट टीम में वह अभी भी भारतीय टीम के नियमित तेज गेंदबाज के रूप में खेलते हैं। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें:4 भारतीय क्रिकेटर जो खेल रत्न मिलने के हकदार थे

इशांत शर्मा 100 टेस्ट खेलने के करीब

भारतीय टीम से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों का नाम अलग होता है। यह एक उपलब्धि मानी जाती है। इशांत शर्मा भी इस पड़ाव के बेहद करीब हैं और अभी आगे तक खेल सकते हैं। इशांत शर्मा ने 97 टेस्ट मैच खेले हैं और 3 टेस्ट खेलते ही वह 100 टेस्ट खेलने वाले भारतीयों की लिस्ट में शामिल हो जाएँगे।

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे करने के करीब भी हैं। उन्होंने अब तक अपने करियर में 297 टेस्ट विकेट हासिल किये हैं और 3 विकेट लेते ही वह 300 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे। वनडे क्रिकेट में उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन 80 मैच खेलने में वह कामयाब रहे हैं।

इससे पहले रोहित शर्मा का नाम राजीव गाँधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नामित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया था। खेल रत्न के लिए रोहित शर्मा के अलावा अन्य खेलों से भी तीन सदस्यों के नामों की सिफारिश की गई है। रोहित का प्रदर्शन भी धाकड़ रहा है। देखना होगा कि उन्हें इस साल राजीव गाँधी खेल रत्न अवॉर्ड मिलता है या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now