इशांत शर्मा ने एम एस धोनी के टेस्ट रिटायरमेंट से जुड़े इमोशनल वाकये का खुलासा किया

इशांत शर्मा और एम एस धोनी
इशांत शर्मा और एम एस धोनी

दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने एम एस धोनी (MS Dhoni) के टेस्ट रिटायरमेंट को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह एम एस धोनी ने उन्हें ऐन वक्त पर अपने संन्यास के फैसले के बारे में बताया था जिससे वो हैरान रह गए थे।

एम एस धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बाद अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया था। उनके इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया था। इशांत शर्मा ने इससे जुड़ा एक अहम खुलासा किया है।

अपने 100वें टेस्ट मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन के साथ बातचीत में इशांत शर्मा ने बताया कि किस तरह धोनी ने उन्हें अपने इस फैसले से हैरान कर दिया था। इशांत ने कहा,

मुझे एम एस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेते वक्त काफी बुरा लगा था। मैंने मेलबर्न के उस टेस्ट मुकाबले के लिए कई सारे इंजेक्शन लिए थे, क्योंकि मेरे घुटनों में काफी दर्द हो रहा था। मुझे नहीं पता था कि माही भाई रिटायर हो रहे हैं। यहां तक कि किसी को भी नहीं पता था कि वो संन्यास लेने वाले हैं। मैं हर सेशन में इंजेक्शन ले रहा था।

एम एस धोनी ने मुझे अचानक संन्यास के बारे में बताया - इशांत शर्मा

इशांत शर्मा के मुताबिक धोनी ने अचानक उन्हें अपने संन्यास के बारे में बताया और ये सुनकर वो हैरान रह गए। उन्होंने कहा,

चौथे दिन चायकाल के बाद मैंने माही भाई से कहा कि अब मैं और इंजेक्शन नहीं ले सकता। उन्होंने मुझसे कहा कि ठीक है, अब तुम्हें गेंदबाजी करने की जरुरत नहीं है। उसके बाद कुछ हुआ और उन्होंने मुझसे कहा "लम्बू तूने मुझे टेस्ट मैच में छोड़ दिया।" मैं उनका मतलब नहीं समझा। उसके बाद उन्होंने कहा कि "तुमने मुझे मेरे आखिरी टेस्ट मैच में बीच में ही छोड़ दिया"। ये सुनकर मैं हैरान रह गया। मैंने उनसे कहा कि अगर मुझे पता होता तो निश्चित तौर पर मैं खेलता। वो एक दिल छू देने वाली कहानी थी। मुझे आखिरी दिन तक नहीं पता था कि वो रिटायर हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अभी तक खेले गए डे-नाईट टेस्ट मुकाबलों के प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता