टेस्ट क्रिकेट में 100वें टेस्ट मैच को लेकर इशांत शर्मा का बयान

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं जब वह बुधवार को अहमदाबाद में डे-नाईट मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। इशांत शर्मा के लिए यह दिन काफी खास रहने वाला है। दिल्ली का 32 वर्षीय यह खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में इस समय सबसे अनुभवी क्रिकेटर है और 24 फरवरी को मोटेरा में एक ऐतिहासिक मैच की उम्मीद कर रहा है।

अपने अब तक के करियर के बारे में मीडिया से बातचीत में इशांत शर्मा ने कहा कि आप इसके किसी एक पहलू के बारे में नहीं बता सकते क्योंकि करियर लम्बा रहा है। इशांत ने कहा " यदि आपका करियर 14 साल लंबा है और आप अभी भी खेल रहे हैं, तो आप सिर्फ एक हाइलाइट का नाम नहीं दे सकते। सिर्फ एक हाइलाइट को इंगित करना मुश्किल है, हर खिलाड़ी का ग्राफ ऊपर और नीचे रहता है।"

इशांत शर्मा ने दी जहीर खान के बारे में प्रतिक्रिया

पूर्व भारतीय दिग्गज जहीर खान के बारे में इशांत शर्मा ने कहा कि मैं जहीर खान से बहुत कुछ सीखता हूं, मैंने उनके काम से सीखा है। मैंने टीम में खेलने वाले सभी से कहा है कि अगर आप अपनी फिटनेस पर काम करते रहेंगे, तो इनाम आते रहेंगे।

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

अपने पहले ऑस्ट्रलिया दौरे के बारे में बात करते हुए इशांत ने कहा कि जब मैं 2007-08 में ऑस्ट्रेलिया गया था, मैं सिर्फ एक युवा खिलाड़ी था और मैं सिर्फ गेंदबाजी पर ध्यान दे रहा था। मैंने ज्यादा नहीं सोचा था। जैसा कि हम घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करते हैं, मैंने उसी का अनुसरण किया।

इशांत ने अपने करियर के बारे में कहा "वर्षों से मैंने विभिन्न परिस्थितियों में रहकर सीखा। टीम को जीत दिलाने का मकसद हमेशा रहा है। जब तक मैं खेलूंगा, मैं उसी मकसद के साथ खेलूंगा।"

Quick Links

Edited by Naveen Sharma