Create

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेकर चौंकाया, एमएस धोनी ने किया था समर्थन 

हालांकि वह पिछले तीन साल से आईपीएल में नहीं खेल रहे थे
हालांकि वह पिछले तीन साल से आईपीएल में नहीं खेल रहे थे

भारत के लिए घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खेलने वाले ईश्वर पांडे ने फर्स्ट क्लास और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वह 33 साल के हैं। पांडे मध्य प्रदेश के रीवा से आते हैं। घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले इस खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी खेलने का मौका नहीं मिला।

पांडे ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि आज वह दिन आ गया है और भारी दिल से मैं फर्स्ट क्लास और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करता हूँ।

मैंने इस उत्कृष्ट सफर की शुरुआत साल 2007 में की थी और अब तक मैंने मैदान पर बताए हर पल का आनन्द लिया है। अपने शुरुआती दिनों को देखते हुए मैं अपने सफर को देखता हूँ तो यह सन्तोषजनक रहा है। मैंने गर्व महसूस करता हूँ कि जीवन में मैंने कुछ हासिल किया है।

एक छोटे से कस्बे से आकर भारतीय टीम में जगह बनाने वाला रीवा का पहला खिलाड़ी बनना हमेशा से एक सपना था और इसे हासिल करना मेरे लिए हमेशा एक बड़ी उपलब्धि रहेगी। इसके अलावा पांडे ने धोनी से लेकर कई भारतीय क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने और सचिन तेंदुलकर के खिलाफ क्रिकेट खेलने को सपना पूरा होने जैसा बताया। उन्होंने कहा कि सचिन का मैं बचपन से ही बड़ा फैन रहा हूँ।

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ईश्वर पांडे आईपीएल में खेले हैं। हालांकि पिछले तीन सीजन से वह आईपीएल में नहीं खेले हैं। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने पुणे वॉरियर्स इंडिया, चेन्नई सुपर किंग्स और राइज़िंग पुणे सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व किया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment