3 मैचों की T20I सीरीज में मेजबानों की 3-0 से चौंकाने वाली हार, प्रमुख ऑलराउंडर का जबरदस्त प्रदर्शन

Photo - Isle of Man Women
Photo - Isle of Man Women's Cricket Team

आइल ऑफ मैन की महिला टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज (Isle of Man women in Austria) के लिए ऑस्ट्रिया का दौरा किया और 3-0 से सीरीज को एकतरफा जीतकर मेजबानों को बड़ा झटका दिया। 30 जुलाई को पहले दो मुकाबले खेले गये, वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 31 जुलाई को खेला गया।

आइल ऑफ मैन ने ऑस्ट्रिया को पहले मैच में 7 विकेट, दूसरे मैच में 2 विकेट और तीसरे मैच में 8 विकेट से हराकर सीरीज में वाइटवॉश किया।

30 जुलाई को खेले गये पहले मैच में ऑस्ट्रिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 122/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आइल ऑफ मैन ने 16.5 ओवर में ही तीन विकेट खोकर एकतरफा जीत दर्ज की। आइल ऑफ मैन की लूसी बार्नेट ने सिर्फ 7 रन देकर 2 विकेट लेने के अलावा 48 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी भी खेली। ऑस्ट्रिया की तरफ से प्रिया साबू (55 गेंद 61 एवं 2/1) ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

30 जुलाई को ही खेले गये दूसरे मैच में ऑस्ट्रिया ने पहले खेलते हुए 18.2 ओवर में सिर्फ 93 रन बनाये, जिसके जवाब में आइल ऑफ मैन ने 17.3 ओवर में आठ विकेट खोकर रोमांचक जीत दर्ज की। आइल ऑफ मैन की तरफ से लूसी बार्नेट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी में रेबेका वेबस्टर ने 25 रनों का अहम योगदान दिया। ऑस्ट्रिया की मल्लिका पथिरानेहेलागे ने सिर्फ 11 रन देकर तीन विकेट लिए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

31 जुलाई को खेले गये तीसरे मैच में ऑस्ट्रिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 128/7 का स्कोर बनाया, जिसमें प्रिया साबू ने सबसे ज्यादा 28 रनों का योगदान दिया। जवाब में आइल ऑफ मैन ने 18.5 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। किम कार्ने ने 64 गेंदों में 58 रनों की बढ़िया नाबाद पारी खेली।

तीन मैचों की सीरीज में आइल ऑफ मैन की लूसी बार्नेट ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाने के अलावा सबसे ज्यादा 5 विकेट भी लिए। उनके अलावा ऑस्ट्रिया की मल्लिका पथिरानेहेलागे ने भी सीरीज में 5 विकेट लिए।

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now