इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल के लिए ये सीरीज...पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ इस सीरीज का हिस्सा हैं
यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ इस सीरीज का हिस्सा हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस सीरीज को टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के लिए काफी अहम बताया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल के लिए ये टी20 सीरीज काफी अहम रहने वाली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। अगर मुकाबलों की बात करें तो ये पांच मैच विशाखापट्टनम, तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। दूसरा मैच 26 नवंबर, तीसरा मैच 28 नवंबर, चौथा मुकाबला 1 दिसंबर और पांचवां और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

खिलाड़ियों के पास तैयारियों के लिए ज्यादा मैच नहीं हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

वर्ल्ड कप टीम को सेलेक्ट किए जाने की जरूरत है और इसी वजह से ये आपके लिए एक मौका हो सकता है। आपको ज्यादा चांसेस भी नहीं मिलेंगे, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले आपके पास ज्यादा मुकाबले ही नहीं बचे हैं। अगर आपको टीम में जगह बनानी है तो फिर इन मुकाबलों में बेहतर करना होगा। अगर आप इस तरह से सोचें तो ये सीरीज काफी अहम है। सवाल ये है कि इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल में से ओपन कौन करेगा। इन तीनों में किसी एक या फिर तीनों के लिए ही ये सीरीज काफी अहम हो सकती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने पूरे वर्ल्ड कप में अच्छा खेल दिखाया लेकिन उसके बाद फाइनल में आकर हार गई। अब टीम इंडिया की निगाहें अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर हैं। जिसके लिए अभी से तैयारियां शुरु हो गई हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now