Create
Notifications

"सिर्फ नाम जैसा महसूस हुआ", आयरलैंड के टेस्‍ट दर्जे पर बोले एंडी बालबिर्नी

एंडी बालबिर्नी ने आयरलैंड के टेस्‍ट स्‍तर पर बड़ा बयान दिया है
एंडी बालबिर्नी ने आयरलैंड के टेस्‍ट स्‍तर पर बड़ा बयान दिया है
Vivek Goel

आयरलैंड (Ireland Cricket team) के कप्‍तान एंडी बालबिर्नी (Andy Balbirnie) ने कहा कि टेस्‍ट स्‍तर पर टीम को कम मौके मिले जबकि आईसीसी (ICC) ने 2017 में उसे पूर्ण सदस्‍य की मंजूरी दे दी थी। बालबिर्नी के मुताबिक अब तक टेस्‍ट स्‍तर आयरलैंड को नाम से ज्‍यादा महसूस नहीं हुआ।

आयरलैंड ने अपना टेस्‍ट डेब्‍यू मई 2018 में डबलिन में पाकिस्‍तान के खिलाफ किया था। तब से आयरलैंड ने केवल दो टेस्‍ट खेले हैं। एक तो मार्च 2019 में देहरादून में अफगानिस्‍तान के खिलाफ और फिर जुलाई 2019 में इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेला। कोविड-19 स्थिति ने उनकी मदद नहीं की।

कुछ साल पहले पूर्ण सदस्‍य स्‍तर हासिल करने वाले आयरलैंड के कम टेस्‍ट क्रिकेट खेलने पर प्रकाश डालते हुए एंडी बालबिर्नी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'हम टेस्‍ट सदस्‍य या पूर्ण सदस्‍य है, लेकिन इस पल यह सिर्फ नाम जैसा महसूस होता है। अभी कुछ इसमें दिखता नहीं है। हमारे अपने दिन लॉर्ड्स और मालाहाइड में रहे, लेकिन इसके अलावा मुझे सिर्फ नाम दिखता है। गर्मी में तीन साल हो जाएंगे कि हमने टेस्‍ट मैच नहीं खेला।'

ताजा एफटीपी के मुताबिक आयरलैंड को जिंबाब्‍वे के खिलाफ टेस्‍ट खेलना है और अगले डेढ़ साल में उसे बांग्‍लादेश और श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट मैच खेलना है। हालांकि, कोविड-19 स्थिति को देखते हुए इसकी कोई गारंटी नहीं कि मैच आयोजित होंगे या नहीं।

🎙: SKIPPER SPEAKS Some highlights from today’s pre-series press conference with skipper Andrew Balbirnie.The series starts tomorrow with the 1st T20I scheduled to begin at 2pm (Florida time) or 7pm (Irish time).#BackingGreen #IREvUSA ☘️🏏 https://t.co/Gv6BsaItCQ

हम टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर काफी निराश थे: एंडी बालबिर्नी

जहां आयरलैंड की टेस्‍ट देश के रूप में प्रगति रूक गई, वहीं सीमित ओवर क्रिकेट में भी उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली। वो जल्‍दी ही टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हुए। आयरलैंड से उम्‍मीद थी कि वो सुपर 12 राउंउ में क्‍वालीफाई होंगी, लेकिन पहले राउंड में खराब प्रदर्शन के कारण वो ऐसा नहीं कर सकी।

अब आयरलैंड वापस पटरी पर आने की कोशिश कर रहा है। इसकी शुरूआत अमेरिका और वेस्‍टइंडीज दौरे से हो रही है। हालांकि, आयरलैंड को अमेरिका के हाथों पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 26 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। आयरलैंड के टी20 वर्ल्‍ड कप और आगे आने वाली चुनौतियों के बारे में बात करते हुए बालबिर्नी ने अपनी राय प्रकट की।

बालबिर्नी ने कहा, 'हम टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर काफी निराश हैं। हम अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। अब हमें आगे जाकर खुद को अभिव्‍यक्‍त करने की जरूरत है। यह कहना आसान है, लेकिन हमें मैदान में जाकर जीत दर्ज करनी होगी।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...