Create

"यह हमारे लिए ऑस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है" - कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले इंग्लैंड की ऑल राउंडर का बड़ा बयान

England Women v South Africa Women - 1st Royal London Series One Day International
England Women v South Africa Women - 1st Royal London Series One Day International

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में महिला क्रिकेट का डेब्यू होने वाला है और इससे हर महिला क्रिकेटर काफी खुश है। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम 30 जुलाई को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम को गोल्ड मेडल का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वे वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में विश्व चैंपियन हैं। हालांकि, इंग्लैंड की ऑल राउंडर नताली सीवर (Natalie Sciver) का मानना है कि उनकी टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का बेहतरीन मौका है। सीवर ने कहा,

मुझे लगता है कि हम वह पा चुके हैं जिसकी हमें तलाश थी। गेंद और बल्ले से हम जो आक्रामकता दिखा रहे हैं हमें उसी की जरूरत थी। उम्मीद है कि इससे कॉमनवेल्थ गेम्स में हमारी दावेदारी मजबूत होगी। मेरे ख्याल से यह ऑस्ट्रेलिया को हराने का सबसे बेहतरीन मौका है। हर किसी ने अपना योगदान दिया है और इसी कारण यह काफी अच्छा लम्हा है। जब आप अपने खेल का लुत्फ ले रहे होते हैं तो फिर आप काफी अच्छा खेलते भी हैं।

ऑस्ट्रेलिया से विश्व कप की हार का बदला लेना चाहेगी इंग्लैंड

वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट की सबसे मजबूत टीम है, लेकिन इंग्लैंड भी उनसे अधिक पीछे नहीं है। इस साल के शुरुआत में खेले गए महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हुई थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारते हुए विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। अब यदि कॉमनवेल्थ के नॉकआउट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होती है तो इंग्लिश टीम जरूर अपना बदला लेना चाहेगी।

हाल ही में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज जीती है और इसके कारण उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। कामनवेल्थ गेम्स बर्मिंघम में खेले जा रहे हैं और ऐसे में इंग्लैंड को घरेलू परिस्थितियों का फायदा जरूर मिलेगा। इंग्लैंड अपने तीनों ग्रुप स्टेज मुकाबले एजबेस्टन में खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment