Create

पिछली बार जब युजवेंद्र चहल का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हुआ था तो मैं हैरान रह गया था - आकाश चोपड़ा

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है जब टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का सेलेक्शन नहीं हुआ था तो वो हैरान रह गए थे। आकाश चोपड़ा के मुताबिक चहल का सेलेक्शन नहीं होने से हर कोई हैरान था, क्योंकि वो टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज थे।

युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। हर किसी को उम्मीद थी कि उन्हें टीम में जगह मिलेगी लेकिन उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। चयनकर्ताओं के इस फैसले से हर कोई हैरान था। हालांकि इसके बाद चहल ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वो लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और पर्पल कैप उन्होंने ही जीता। चहल ने आईपीएल 2022 में कुल मिलाकर 27 विकेट लिए और एक हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया था।

युजवेंद्र चहल इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल का नाम निश्चित तौर पर होना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'युजवेंद्र चहल के साथ शुरूआत करते हैं। उनका नाम पिछले वर्ल्ड कप में भी 101 प्रतिशत होना चाहिए था। उनके टीम में नहीं होने से हर कोई हैरान था और मेरे लिए ये काफी शॉकिंग था। जैसे ही हम वर्ल्ड कप में हारे हमने कहा कि चहल को खिलाना जरूरी है। तबसे लेकर अभी तक उन्होंने 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट लिए हैं। वो काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।'

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल ने अपने आखिरी पांच टी20 मुकाबलों में 10 विकेट चटकाए हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से रेस्ट दिया गया था। उनकी भूमिका आगामी टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम होगी।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...