Create

SAvIND: रवि शास्त्री के अनुसार भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होगी तो विपक्षियों के लिए भी आसानी नहीं होगी

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को होने वाली मुश्किलों के बारे में कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज परेशानी में होंगे तो मेहमान टीम के बल्लेबाजों के लिए भी आसान कार्य नहीं रहने वाला है। शास्त्री ने यह भी कहा कि सीरीज जीतने के इरादा रखने वाली टीम में तेज गेंदबाजों की भी अहम भूमिका रहने वाली है।

भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 5 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को सबसे शानदार माना जा रहा है। 5 नियमित तेज गेंदबाजों के साथ नेट्स अभ्यस के लिए टीम में अलग से गेंदबाजों को रखने का फैसला भी किया गया है। रवि शास्त्री ने कहा कि अगर हमारे बल्लेबाज मुश्किल में होंगे, तो विपक्षी बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं रहने वाला है। उन्होंने अपने गेंदबाजों पर भरोसा जताते हुए ही यह बात कही है।

गौरतलब है कि अभ्यास के लिए टीम में अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और बैसिल थम्पी जैसे प्रथम श्रेणी के उम्दा गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका भेजने का फैसला किया गया था। टीम की जीत सुनिश्चित करने और मुख्य गेंदबाजों को थकान से बचाने के लिए लिया गया यह फैसला बिलकुल सही कहा जा सकता है। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी कहा था कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से पता चलेगा कि यह भारत का अब तक का सबसे शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है अथवा नहीं।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की पिचों में तेज गेंदबाजों के लिए खासी मदद होती है और इसी को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने टीम में 5 नियमित तेज गेंदबाज शामिल किये हैं। हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर टीम में है और वे छठे तेज गेंदबाज हैं। पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से कैपटाउन में शुरू होगा। दोनों टीमों का प्रदर्शन कैसा रहता है, यह देखना भी दिलचस्प रहेगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...