Create
Notifications

INDvSL: दिनेश चांडीमल ने भारत में टेस्ट मैच जीतना एक सपना बताया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में 2-0 से टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सफाया कर वहां ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई। श्रीलंका की टीम इस उत्साह के साथ भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेगी लेकिन अब तक एक भी टेस्ट भारत में नहीं जीत वाने वाली इस टीम के टेस्ट कप्तान दिनेश चांडीमल ने यहाँ एक जीत करने की इच्छा जताई है।

भारत में खेले गए 17 टेस्ट मैचों में श्रीलंका को 10 में हार मिली है और 7 टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। दिनेश चांडीमल ने कहा कि टीम जीत के लिए लालायित है और पुराने खराब रिकॉर्ड की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। आगे उन्होंने कहा कि हमने भारत में एक भी टेस्ट में जीत दर्ज नहीं की है और जीत दर्ज करना एक सपना है। आगे उन्होंने कहा कि हमें एक टीम के रूप में खेलने की जरुरत है और कोलकाता के दर्शकों के सामने खेलना हमेशा अच्छा लगता है।

गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम के महज 2 खिलाड़ियों ने भारत में टेस्ट मैच खेला है तथा बाकी खिलाड़ी पहली बार यहाँ आए हैं। एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ ने भारत में टेस्ट मैच खेले हैं। कप्तान दिनेश चांडीमल ने कहा कि मेरा भी टेस्ट मैचों में पहला भारत दौरा है।

श्रीलंका के कोच थिलान समरवीरा ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर फोकस रखने के लिए कहा है वहीँ टीम का ध्यान अश्विन और जडेजा की घूमती गेंदों से निपटने पर है। चांडीमल ने कहा कि हम सब जानते हैं कि भारत नम्बर एक टीम है लेकिन हमने पाकिस्तान को हराया है। मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी चुनौतियों से निपटने को तैयार हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 16 नवम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले टीम को दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलना है। भारत के सामने उनका प्रदर्शन देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है।

Published 10 Nov 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now