Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबाव सहन कर पाना मुश्किल होता है: एबी डीविलियर्स

FEATURED WRITER
51   //    15 Aug 2018, 19:18 IST

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने खेल के बिना जिन्दगी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि खेल में रहते हुए दबाव सहन करना मुश्किल होता है। एबी ने यह भी कहा कि क्रिकेट के बाद अब वे जीवन का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। एक समाचार पत्र से उन्होंने ये सभी बातें कही।

क्रिकेट के समय दबाव के बारे में इस पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने कहा कि प्रदर्शन के लिए आप पर खद का दबाव होने के साथ ही दर्शकों और कोच आदि का भी प्रेशर रहता है। अच्छा खेल दिखाने के लिए दिमाग में चीजें चलती रहती है। इसके अलावा इस पूर्व तूफानी खिलाड़ी ने यह भी कहा कि खेल छोड़ने पर कमी महसूस तो होती है लेकिन अभी मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं है।

सभी तरह से संन्यास लेने के बाद एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते रहने का फैसला लिया है। इस खिलाड़ी ने टेस्ट मैचों में 22 और वन-डे क्रिकेट में 25 शतक जड़े हैं। आईपीएल में भी उन्होंने कई बार ताबड़तोड़ पारियां खेल आरसीबी को जीत दिलाने में अहम् भूमिका अदा की है।

गौरतलब है कि इस वर्ष आईपीएल के बाद एबी ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अपने फैसले को बेहद निजी बताते हुए भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने की घोषणा करते हुए एक ट्वीट किया था। उनके इस निर्णय के बाद दर्शकों को भी काफी हैरानी हुई थी। फिलहाल वे अपनी पत्नी के साथ पर्यटन का आनन्द लेते हुए देखे जाते हैं। अपनी तस्वीरें वे सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...