COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंग्लैंड में होने वाली सीरीज के लिए भारतीय ए टीम का ऐलान

FEATURED WRITER
24   //    09 May 2018, 11:11 IST

मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को जून में यूके में होने वाली एकदिवसीय ट्राई सीरीज के लिए भारत ए टीम का कप्तान बनाया गया है, तो साथ ही में करुण नायर चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए की कप्तानी करेंगे। घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल में अपने टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को इन दोनों ही टीमों में जगह दी गई है।

भारत ए के इंग्लैंड दौरे के शुरूआत ट्राई सीरीज से होगी, जिसमें इंग्लैंड लायंस(ए टीम) और वेस्टइंडीज ए की टीमें शामिल होगी। यह सीरीज 22 जून से शुरू होगी। इसके बाद इंडिया ए वॉर्सेस्टर में इंग्लैंड ए के खिलाफ 16 से 19 जुलाई तक 4 दिवसीय टेस्ट खेलेगी और साथ ही में इसके अलावा दो काउंटी टीमों के खिलाफ तीन दिवसीय मैच भी खेलने वाली है।

भारत ए टीम में शामिल पृथ्वी शॉ, शुबमन गिल और संजू सैमसन जैसे युवा खिलाडियों को राहुल द्रविड के साथ रहने का मौका मिलेगा, जो इस टीम के कोच होंगे।

एकदिवसीय ट्राई सीरीज के लिए टीम में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और सैमसन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल होंगे, जिन्होंने इस साल आईपीएल और घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर तेज गेंदबाजी का विभाग संभालेंगे, तो स्पिन की जिम्मेदारी अक्षर पटेर और कृष्णप्पा गौतम के ऊपर होगी।

चार दिवसीय मैच के लिए नायर की कप्तानी में रविकुमार समर्थ, मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन जैसे खिलाडी शामिल होंगे। तो गेंदबाजी में शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी टीम को मजबूती देंगे।

एकदिवसीय ट्राई सीरीज के लिए भारत ए:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शुबमन गिल, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, संजू सैमसन, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, विजय शंकर, कृष्णप्पा गौतम , अक्षर पटेल, क्रुणाल पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद।

चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए:

करुण नायर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविकुमार समर्थ, पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, हनुमा विहारी, अंकित बावने,  विजय शंकर, के एस भरत, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज, रजनीश गुरुबानी, नवदीप सैनी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...