Create

लंका प्रीमियर लीग में जाफना स्टैलियन्स की जगह जाफना किंग्स ने ली 

इस टीम ने लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन जीता था
इस टीम ने लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन जीता था
निरंजन

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के उद्घाटन संस्करण के विजेता जाफना स्टैलियन्स को श्रीलंका में जन्मे ब्रिटिश उद्यमी, अल्लिराजा सुबास्करन ने खरीद लिया है। लीग के दूसरे सेशन में जाफना की टीम को लेकर सुबास्करण ने ख़ुशी जताई है और टीम खरीदने को लेकर प्रतिक्रिया भी दी है। टीम का नाम जाफना किंग्स होगा।

उन्होंने कहा है कि मैं एलपीएल के क्रमिक विकास को देख रहा हूं। यह एक शानदार खेल आयोजन बन गया है और मेरा मानना है कि एलपीएल क्रिकेट कैलेंडर में एक प्रमुख आयोजन बन सकता है। कई श्रीलंकाई विश्व स्तर पर इस टूर्नामेंट के लिए तत्पर हैं, बेहतर फंडिंग और बड़े नामों के साथ, लीग एक वैश्विक टूर्नामेंट होना तय है और मैं पार्टी से बाहर नहीं रहना चाहता।

अगले महीने एलपीएल प्लेयर के ड्राफ्ट के साथ, जाफना फ्रैंचाइज़ी के नए मालिक को कुछ बड़े अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय सितारों के साथ जुड़ने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तरह उन्हें इस साल भी बहुत प्रतिस्पर्धी टीम होने का भरोसा है।

पिछले साल लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन खेला गया था। कोरोना वायरस को देखते हुए इसे बायो बबल में खेला गया था और यह सफल भी रहा था। भारत के भी कुछ पूर्व क्रिकेटर इसमें खेलते हुए नजर आए थे। बायो बबल में खेलने के कारण लीग को टीवी और डिजिटल स्पेस में काफी अच्छा रेस्पोंस मिला था और लाखों की संख्या में दर्शकों ने मैचों को देखा था।

#BREAKINGNEWS 🚨Jaffna Kings replace Jaffna Stallions, winners of the first LPL tournament. Ownership also changes.#LPL2021 #LPL #JaffnaKings #JaffnaStallions https://t.co/7ezXienYea

पाकिस्तान से भी कुछ वेटनर क्रिकेटरों ने इसमें भाग लिया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसे सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया था और टूर्नामेंट अच्छा गया था। इस बार प्लेयर ड्राफ्ट के साथ कुछ नए खिलाड़ियों के आने की उम्मीद की जा सकती है। आयोजकों का प्रयास यही रहेगा कि टूर्नामेंट में बड़े नामों को शामिल किया जाए। देखना होगा कि इस बार लीग के आयोजन में क्या बदलाव किया जाता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...