Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कंधे की चोट से उबरने के लिए जेम्स एंडरसन 6 हफ्तों के लिए क्रिकेट से हुए दूर

SENIOR ANALYST
10 Jun 2018, 15:25 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 6 हफ्ते के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं। उनके कंधे में चोट लगी है और उसी के रिहैबिलिटेशन के लिए वो अगले डेढ़ महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। जेम्स एंडरसन इस दौरान काउंटी चैंपियनशिप में अपनी टीम लंकाशायर के लिए दो मैच नहीं खेल पाएंगे। 22 जुलाई से शुरु हो रहे नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में वो खेल सकते हैं और भारत के खिलाफ अहम सीरीज से पहले प्रैक्टिस कर सकते हैं।

हालांकि इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि अभी तक एंडरसन के उस मैच में हिस्सा लेने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हमें भारत के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज खेलनी है जो कि 1 अगस्त से शुरु होगा। हमारे गेंदबाजों के सामने ये टेस्ट सीरीज एक बड़ी चुनौती है। इसलिए ये अहम हो जाता है कि एंडरसन भारत के खिलाफ सीरीज में पूरी तरह फिट होकर खेलें।
गौरतलब है एंडरसन को लंबे समय से कंधे में चोट लगी है। फिजियो की मदद से वो अभी तक क्रिकेट खेल रहे थे। एशेज सीरीज के दौरान ही उन्होंने कहा था कि उनकी चोट गहरी है और कभी-कभी इससे काफी दर्द होता है। उन्होंने कहा था जब वो अपनी टी-शर्ट निकालते हैं या फिर ब्रश करते हैं तो कंधे में दर्द होता है। हालांकि इन सबके बावजूद एंडरसन ने एशेज सीरीज में 223.3 ओवर गेंदबाजी की। इससे पहले 2016 में पाकिस्तान, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले पाए थे, लेकिन इस बार इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है, ऐसे में एंडरसन का पूरी तरह से फिट रहना काफी अहम हो जाता है।



एंडरसन का भारत के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेना इसलिए भी जरुरी है क्योंकि 2014 में जब भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब एंडरसन ने विराट कोहली को खूब परेशान किया था। हालांकि कोहली अब काफी अनुभवी हो गए हैं और तब से लेकर अब तक उनमें काफी बदलाव आ गया है लेकिन एंडरसन से उन्हें सबसे ज्यादा खतरा अभी भी है। पूर्व ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा भी कह चुके हैं कि विराट कोहली को सबसे ज्यादा खतरा जेम्स एंडरसन से हो होगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...