Create
Notifications

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा पीएसएल, पैसे नहीं देने के कारण लिया यह फैसला

उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर आरोप जड़े
उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर आरोप जड़े
Naveen Sharma
visit

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ऑल राउंडर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को बीच में ही छोड़ दिया है। भुगतान विवाद के चलते फॉकनर ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पीसीबी ने अनुबंधित भुगतान का सम्मान नहीं किया है और इसके बजाय उनसे झूठ बोलना जारी रखा है।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए पिछले तीन मुकाबलों में नहीं खेलने वाले जेम्स फॉकनर के बारे में समझा जा रहा है कि उनका गुस्सा बढ़ गया था। ESPNCricinfo के अनुसार फॉकनर बकाया भुगतान पर पीसीबी के साथ बातचीत कर रहे थे, शुक्रवार को चीजें इतनी गर्म हो गईं कि उन्होंने हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले पीसीबी के एक अधिकारी के साथ चर्चा के बाद लॉबी फ्लोर की बालकनी से अपना बल्ला और हेलमेट फेंक दिया।

इससे पहले उन्होंने दो ट्वीट करते हुए पाकिस्तानी फैन्स से माफ़ी मांगी। पीएसएल में उनको मिले ट्रीटमेंट को उन्होंने अपना अपमान बताया। इस बीच पीसीबी ने एक संक्षिप्त बयान जारी कर फॉल्कनर की बातों को झूठ और भ्रामक बताते हुए आरोपों पर खेद व्यक्त किया है। यह भी कहा गया कि बोर्ड जल्दी ही एक विस्तृत बयान जारी करेगा।

1/2I apologise to the Pakistan cricket fans.But unfortunately I’ve had to withdraw from the last 2 matches and leave the @thePSLt20 due to the @TheRealPCB not honouring my contractual agreement/payments.I’ve been here the whole duration and they have continued to lie to me.

ईएसपीएन के अनुसार ग्लैडिटर्स ने मामले से खुद को दूर करते हुए कहा कि खिलाड़ी का विवाद पीसीबी के साथ है, ऐसे में उनका कोई लेना देना नहीं है। हालांकि खिलाड़ियों के पेमेंट पीसीबी की तरफ से फ्रेंचाइजी से पैसे मिलने से पहले ही किया जाता है। ऐसे में पूरा मामला क्या है, यह बाद में ही पता चल पाएगा। इस सीजन फॉकनर ने पाकिस्तान सुपर लीग में कुल छह मुकाबले खेले। उन्होंने इसमें 6 विकेट हासिल किये और 49 रन बनाए।

2/2It hurts to leave as I wanted to help to get international cricket back in Pakistan as there is so much young talent and the fans are amazing.But the treatment I have received has been a disgrace from the @TheRealPCB and @thePSLt20 I’m sure you all understand my position.

पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों को ज्यादा राशि भी नहीं मिलती है। खिलाड़ियों को कैटेगरी के हिसाब से भुगतान किया जाता है। आईपीएल की तरह इसमें नीलामी का प्रावधान नहीं है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now