रिंकू सिंह के फैन हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर, युवा खिलाड़ी को खास वजह से बताया भारत के लिए अहम 

भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह
भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह

भारतीय टी20 बल्लेबाजी क्रम में फिनिशर की भूमिका निभाने वाले 26 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ रिंकू सिंह (Rinku Singh) को लेकर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jacques Kallis) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कैलिस के मुताबिक रिंकू सिंह नंबर 6 पर भारतीय टीम के लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज हैं।

बाएं हाथ के रिंकू सिंह ने भारत के लिए 10 टी20 मैचों 60 की औसत और 187.50 की स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए हैं। जैक कैलिस का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनको भारतीय टीम में मौका जरुर मिलना चाहिए।

रिंकू सिंह का परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी करना दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को बहुत पसंद आया। भारतीय टीम इन दिनों अफ्रीका के दौर पर है और रविवार से 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है लेकिन पहला मैच बारिश के कारण बिना टॉस के ही रद्द हो गया।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी ने बताया कि क्यों रिंकू नंबर 6 के लिए उपयुक्त हैं। उन्होंने कहा,

रिंकू सिंह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। आप जानते होंगें, कुछ महीनों में ही उन्होंने भारत के लिए जो किया है। मैच को जीत की दहलीज़ तक ले जाने में वह कोई बेवकूफी वाली क्रिकेट नही खेलते हैं। जब जरूरत होती है तब वह शानदार क्रिकेटिंग शॉट लगाते हैं। अंत में जब जरूरत होती है तो वह आक्रमण भी करते हैं। इसलिए रिंकू नंबर 6 पर बैटिंग करने वाले भारतीय टीम के लिए आदर्श बल्लेबाज हैं और उन्हें उचित अवसर दिया जाना चाहिए।

रिंकू सिंह टीम का हिस्सा होंगे तो शुरुआती बल्लेबाज निडर क्रिकेट खेलेंगे - जैक कैलिस

जैक कैलिस का मानना है कि अगर भारत के पास रिंकू सिंह जैसा बल्लेबाज निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए पवेलियन में बैठा होगा, तो शुरुआती बल्लेबाजों को डर नहीं होगा, वह निडर क्रिकेट खेल सकेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar