Create

अमेरिका के बल्लेबाज ने खेली 173 रनों की धुआंधार पारी, पापुआ न्यू गिनी की एकतरफा हार 

जसकरन मल्होत्रा ने रचा इतिहास (Photo Credit - USA Cricket)
जसकरन मल्होत्रा ने रचा इतिहास (Photo Credit - USA Cricket)

यूनाईटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (USA) ने दूसरे वनडे मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को 134 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले खेलते हुए यूएसए ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम 37.1 ओवर में सिर्फ 137 रन पर सिमट गई। यूएसए की तरफ से भारतीय मूल के जसकरन मल्होत्रा ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली।

पहले बैटिंग करते हुए यूएसए ने सिर्फ 29 रन तक 3 और 72 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। ऐसा लगा कि पारी जल्द ही सिमट जाएगी। हालांकि जसकरन मल्होत्रा ने मिडिल ऑर्डर में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए धुआंधार पारी खेली।

जसकरन मल्होत्रा ने सिर्फ 124 गेंद पर 4 चौके और 16 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 173 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसके साथ ही वो अमेरिका की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

जसकरन मल्होत्रा ने एक ही ओवर में छह छक्के लगाकर रचा इतिहास

यही नहीं जसकरन मल्होत्रा ने एक ओवर में छह छक्के लगाने का बड़ा कारनामा भी किया। जसकरन ने पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाज गौडी टोका के खिलाफ पारी के आखिरी ओवर में 6 छक्के लगा दिए। वनडे क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने नीदरलैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2007 में यह रिकॉर्ड कायम किया था।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने साल 2007 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान नीदरलैंड के गेंदबाज डैन वैन बुंगे के खिलाफ पारी के 30वें ओवर में 6 छक्के एक ही ओवर में जड़ दिए थे। हर्शल गिब्स ने इस दौरान 40 गेंदों पर 72 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल रहे।

यूएसए के 271 रनों के जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम दबाव में आ गई और सिर्फ 137 रन ही बना सकी। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। यूएसए की तरफ से अभिषेक परादकर ने 26 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment