Create

जेसन रॉय ने आईपीएल से नाम लिया वापस, चौंकाने वाली वजह आई सामने

West Indies v England - T20 International Series Third T20I
West Indies v England - T20 International Series Third T20I

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल 2022 (IPL) से अपना नाम वापस ले लिया है। जेसन रॉय आईपीएल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने आगामी सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। जेसन रॉय लंबे समय तक बायो-बबल का हिस्सा नहीं रहना चाहते हैं और यही वजह है कि उन्होंने आईपीएल से नाम वापस ले लिया है।

जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ की रकम में खरीदा था। हालांकि जेसन रॉय आईपीएल में नहीं खेलना चाहते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक रॉय ने अपने इस फैसले के बारे में फ्रेंचाइजी को बता दिया है। हालांकि गुजरात टाइटंस ने अभी तक किसी रिप्लेसमेंट प्लेयर का ऐलान नहीं किया है।

जेसन रॉय ने पाकिस्तान सुपर लीग में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

हाल ही में संपन्न हुए पाकिस्तान सुपर लीग में जेसन रॉय का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में केवल छह ही मुकाबले खेले थे लेकिन वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में थे। क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलते हुए जेसन रॉय ने 50.50 की शानदार औसत और 170 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक लगाया था।

ये दूसरी बार है जब जेसन रॉय ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है। इससे पहले 2020 के सीजन में वो दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन व्यक्तिगत कारणों से उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

आपको बता दें कि आईपीएल में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी और लीग फेज के सारे मुकाबले मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे। इस बार पांच-पांच टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment