Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: जसप्रीत बुमराह को मिलेगा पॉली उमरीगर अवॉर्ड

  • बीसीसीआई अवॉर्ड्स में मिलेगा यह बड़ा सम्मान
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 12 Jan 2020, 13:49 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

साल 2018-19 के बीसीसीआई अवॉर्ड्स के लिए जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड मिलेगा। इस समयकाल में बुमराह के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा। भारतीय पुरुष क्रिकेट में बुमराह पहली बार यह सर्वोच्च अवॉर्ड प्राप्त करेंगे। लगातार पिछले दो साल यह विराट कोहली को मिला था। महिला क्रिकेट में सर्वोच्च पुरस्कार के लिए पूनम यादव को चुना गया है।

पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह एक स्टार बनकर उभरे। 2018 में वे सभी प्रारूप में भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा बन गए। बारह टेस्ट मैचों में उनके नाम 62 विकेट है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर भी उनका प्रदर्शन उम्दा रहा।

यह भी पढ़ें:दिव्यांश जोशी चोट के कारण अंडर 19 विश्वकप से हुए बाहर

महिला क्रिकेट में पूनम यादव ने भी अपना बेहतरीन किया। उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीमों में खौफ पैदा किया। पूनम यादव ने 2018 से 23 वनडे मैचों में 39 विकेट अपने नाम किये हैं। टी20 क्रिकेट के 39 मैचों में उनके नाम 51 विकेट हैं। इस शानदार खेल के लिए उन्हें सम्मान के लिए चुना गया। भारत सरकार से उन्हें अर्जुन अवॉर्ड भी मिला है।

कृष्णमाचारी श्रीकांत को कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को भी बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिलेगा। समारोह में सातवां पटौदी लेक्चर वीरेंदर सहवाग देंगे।

Published 12 Jan 2020, 11:45 IST
Advertisement
Fetching more content...