Create

आशीष नेहरा ने भारतीय टीम के संभावित कप्तान का नाम बताया

आशीष नेहरा ने अच्छी तरह अपना तर्क रखा है
आशीष नेहरा ने अच्छी तरह अपना तर्क रखा है
reaction-emoji
निरंजन

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 अंतरराष्ट्रीय में विराट कोहली की जगह अगले भारतीय कप्तान के रूप में ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज एक अच्छा विकल्प हो सकता है क्योंकि वह खेल के सभी प्रारूपों में नियमित है।

क्रिकबज से बातचीत में नेहरा ने कहा कि रोहित शर्मा के बाद हम ऋषभ पंत और केएल राहुल के नाम सुन रहे हैं। ऋषभ पंत ने दुनिया भर की यात्रा की है, लेकिन ड्रिंक्स भी ले चुके हैं और पहले भी टीम से बाहर हो चुके हैं। केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की क्योंकि मयंक अग्रवाल चोटिल थे, तो जसप्रीत बुमराह भी एक विकल्प हो सकते हैं। नेहरा ने कहा कि बुमराह हमेशा टीम में नियमित रहते हैं और सभी प्रारूप में रहते हैं। कौन से नियमों की किताब में लिखा है कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकता।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप अभियान समाप्त होने के साथ ही विराट कोहली कप्तान नहीं होंगे। ऐसे में टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान जल्दी ही होना है। भारतीय टीम के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड की टीम आने वाली है। जयपुर में 17 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होना है।

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

विराट कोहली ने पहले ही घोषणा करते हुए बता दिया था कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के लिए इस प्रारूप में कप्तानी नहीं करेंगे। उनका यह अंतिम इवेंट है। इस बीच खबरें ऐसी भी आई है कि वनडे कप्तान पर भी चयनकर्ता विचार कर सकते हैं। हालांकि इन पर मुहर अब तक नहीं लगी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का कोई कार्यक्रम नहीं है। महज तीन टी20 और दो टेस्ट मुकाबले खेले जाने हैं। ऐसे में सबसे पहले टी20 कप्तान पर ही नजरें रहेंगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...