टीम इंडिया की हार के बाद गेंदबाजों पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा, कहा जसप्रीत बुमराह को अगर...

South Africa India Cricket
टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गेंदबाजों पर निशाना साधा है। रोहित शर्मा के मुताबिक ये ऐसी पिच नहीं थी, जिस पर कोई भी टीम 400 रन बना दे। भारतीय कप्तान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को दूसरे छोर से किसी भी गेंदबाज का सपोर्ट नहीं मिला और सिर्फ एक गेंदबाज के भरोसे मैच नहीं जीता जा सकता है।

सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 163 रनों की बढ़त हासिल की थी लेकिन जवाब में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 34.1 ओवर में 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आखिरी सत्र में भारत ने अपने सात विकेट गंवाए और सिर्फ 69 रन ही जोड़े। इस तरह टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। टीम के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए लेकिन बाकी गेंदबाजों ने काफी ज्यादा रन खर्च कर दिए।

जसप्रीत बुमराह को दूसरे छोर से नहीं मिला सपोर्ट - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये 400 रन वाली विकेट नहीं थी। जिस तरह से विकेट का मिजाज था, उसको देखते हुए हमने काफी ज्यादा रन दे दिए थे। हम सिर्फ एक गेंदबाज के भरोसे नहीं रह सकते हैं। जरूरी है कि बाकी तीनों गेंदबाज भी बेहतर करें। जिस तरह से साउथ अफ्रीका ने गेंदबाजी की, उससे काफी कुछ सीखा जा सकता है। जसप्रीत बुमराह ने काफी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें थोड़े सपोर्ट की जरूरत थी। बाकी तीनों गेंदबाज काफी कोशिश कर रहे थे लेकिन वो सफल नहीं रहे। उम्मीद है इन गलतियों से सीख लेकर वो अगले मैच में बेहतर करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता