Create

T20 World Cup के लिए जसप्रीत बुमराह की राह हुई मुश्किल, फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट

England v India - 1st Royal London Series One Day International
जसप्रीत बुमराह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब ज्यादा समय नहीं बचा है लेकिन भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। उनको लेकर जो हालिया बयान आया है उसके मुताबिक बुमराह को एनसीए से फिटनेस क्लियरेंस नहीं मिला है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान 16 सितंबर को हो सकता है। वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन की डेडलाइन नजदीक आती जा रही है लेकिन जसप्रीत बुमराह के फिटनेस ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

जसप्रीत बुमराह को फिट करार नहीं दिया गया है - बीसीसीआई ऑफिशियल

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में बताया कि बुमराह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा,

बुमराह को अभी भी फिट करार नहीं दिया गया है। सेलेक्शन से पहले वो इस हफ्ते एनसीए में ही रहने वाले हैं। वर्ल्ड कप में अभी भी एक महीने से ज्यादा का वक्त है और बुमराह का सेलेक्शन उनके फिटनेस के आधार पर ही होगा।

जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और अगर वो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो फिर टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ झटका होगा। हाल ही में एशिया कप में भारतीय टीम की गेंदबाजी पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई, ऐसे में बुमराह का टीम में होना काफी जरूरी हो जाता है। वहीं हर्षल पटेल भी इंजरी का शिकार हैं। ऐसे में दो गेंदबाजों का चोटिल होना इंडियन टीम के लिए काफी चिंता का विषय है।

टीम मैनेजमेंट चाहती है कि वर्ल्ड कप के लिए बुमराह पूरी तरह से तैयार रहें और उन्हें कोई दिक्कत ना आए। इसके अलावा बुमराह को मैच प्रैक्टिस की भी जरूरत होगी और भारत को अब वर्ल्ड कप से पहले केवल दो ही सीरीज खेलनी है, जिसमें 6 मुकाबले होंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...