Hindi Cricket News: जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने दिया अहम बयान 

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर अहम अपडेट दिया। उनके मुताबिक बुमराह को सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी और उन्हें उम्मीद है कि वो न्यूजीलैंड दौरे तक वापसी कर लेंगे।

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हाल ही में बैक में माइनर फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके अलावा उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय और टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होने वाले हैं।

भरत अरुण ने कहा, "हमारे लिए अगली बड़ी चुनौती न्यूजीलैंड दौरा होने वाली है, जहां हमें टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो उस दौरे तक फिट हो जाएंगे और टीम में वापसी कर लेंगे। अभी के लिए उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं है।"

जसप्रीत बुमराह की कमी भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में बिल्कुल नहीं खली। उनकी गैरमौजूदगी में उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत की 3-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालांकि फिर भी टीम मैनेजमेंट इस बात की उम्मीद करेगी कि बुमराह अगले साल होने वाले इस महत्वपूर्ण दौरे तक फिट हो जाए।

बुमराह के रहने भारतीय गेंदबाजी काफी मजबूत हो जाती है और ऐसा हमने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज दौरे पर भी देखा, जहां बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 19.24 की औसत से 64 विकेट लिए हैं।

उनकी चोट के बारे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले ही पता चला, इसके बाद से ही वो नेशनल क्रिकेट अकादमी में रीहैब से गुजर रहे हैं। हालांकि देखना होगा कि बुमराह कबतक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में कामयाब होते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता