Create

जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान से आया बड़ा बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 2
जसप्रीत बुमराह एक बार फिर हुए इंजरी का शिकार

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के नंबर वन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से वो इस मेगा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनके बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट के मुताबिक भारतीय टीम की गेंदबाजी पहले से ही कमजोर थी और बुमराह के बाहर होने के बाद ये और भी कमजोर हो गई है।

बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उनकी एशिया कप में वापसी होनी थी। टूर्नामेंट के ठीक पहले उन्हें पीठ में समस्या हुई थी और वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में सपन्न हुई टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वापसी की और अंतिम मैच भी खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में खेलने से चूक गए। बीसीसीआई ने ट्वीट के माध्यम से बुमराह की पीठ में दर्द की शिकायत का खुलासा किया था। अब खबर आ रही है कि वो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारत की गेंदबाजी हुई कमजोर - सलमान बट्ट

वहीं इसको लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सलमान बट्ट ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ा झटका है। गेंदबाजी एक डिपार्टमेंट है जहां पर भारत को और मजबूती की जरूरत थी और जसप्रीत बुमराह ये काम बखूबी कर सकते थे। उनके पास काफी अनुभव है और वो एक कंपलीट पैकेज हैं, क्योंकि वो यॉर्कर से लेकर स्लोअर वन तक सबकुछ डाल सकते हैं। वो एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं जो रनों पर भी लगाम लगाते हैं। वो डेथ ओवर्स में जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं और गेम के हर एक स्टेज पर अपना प्रभाव डालते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment