जसप्रीत बुमराह के बारे में टेंशन लेने की जरुरत नहीं है...चौथे टेस्ट मैच से रेस्ट दिए जाने को लेकर आई प्रतिक्रिया

India v England - 3rd Test Match: Day Two
India v England - 3rd Test Match: Day Two

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नहीं खेलेंगे। उन्हें इस मैच से रेस्ट दे दिया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय फैंस को ज्यादा चिंता नहीं करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय फैंस बुमराह के वर्कलोड को लेकर ज्यादा टेंशन ना लें।

जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा रहा है और उन्होंने सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए हैं। उन्होंने पहले तीन टेस्ट मैच खेले थे और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। हालांकि वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत उन्हें चौथे मुकाबले से रेस्ट दे दिया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर भारतीय टीम चौथा टेस्ट मुकाबला जीत गई तो फिर शायद बुमराह धर्मशाला में भी ना खेलें लेकिन अगर टीम इंडिया को रांची टेस्ट मैच में हार मिलती है तो फिर बुमराह आखिरी टेस्ट मुकाबले में खेल सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह को अच्छी तरह से मैनेज किया जा रहा है - डेल स्टेन

वहीं डेल स्टेन के मुताबिक बुमराह को काफी अच्छी तरह से मैनेज किया जा रहा है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं पता कि बुमराह का वर्कलोड अभी कैसा है। मुझे लगता है कि भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर काफी ज्यादा वर्कलोड होता है। इन दिनों भारत में काफी ज्यादा क्रिकेट खेली जाती है। भारतीय टीम काफी क्रिकेट खेल रही है और लोग उनके खिलाफ खेलना चाहते हैं। टीम काफी ज्यादा ट्रैवल करती है और इसी वजह से इस बात की काफी संभावना है कि गेंदबाज थोड़ा थक जाते हैं। हालांकि बुमराह को काफी अच्छी तरह से मैनेज किया जा रहा है। मुझे नहीं लगता है कि हमें बुमराह के बारे में ज्यादा चिंता करने की जरूरत है, क्योंकि वो अपने आपको अच्छी तरह से संभाल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता