Create
Notifications

"जसप्रीत बुमराह को अगला टेस्ट कप्तान देखना चाहता हूँ," दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का बयान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बुमराह ने कप्तानी की थी
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बुमराह ने कप्तानी की थी
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के सीनियर खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का कहना है कि वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह को देखना चाहते हैं। उथप्पा का कहना है कि बुमराह के पास काफी अच्चा क्रिकेटिंग माइंड है। बुमराह उनकी पहली और अंतिम पसंद हैं।

शेयरचैट के ऑडियो सेशन में बोलते हुए उथप्पा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के लिए मेरे लिए जसप्रीत बुमराह हैं। टेस्ट में मेरे लिए बूमी आसानी से टॉप पिक है। उनके पास एक महान क्रिकेट दिमाग है। वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उससे आप जानते हैं कि उनके पास एक महान क्रिकेट दिमाग है। यह सिर्फ उनको टॉप पर समय देने के बारे में है। अनुभव के साथ वह बेहतर और बेहतर होते चले जाएंगे।

वनडे और टी20 क्रिकेट की कप्तानी को लेकर उन्होंने कहा कि एक दिवसीय और टी20 क्रिकेट में केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच विकल्प निश्चित रूप से होंगे। मेरे पास 2 कप्तान होंगे और मुझे लगता है कि आप श्रेयस अय्यर को उस मिश्रण में डाल सकते हैं। हार्दिक भी हैं लेकिन मुझे लगता है कि उम्र को देखते हुए आप किसी ऐसे व्यक्ति को यह देना चाहेंगे जो लंबे समय तक टीम का नेतृत्व कर सके, जो कि 3-4 साल तक नेतृत्व कर सके। आप 8 से 10 साल के समय वाले किसी व्यक्ति को पसंद करेंगे। उस हिसाब से देखें तो पन्त और केएल राहुल ही होंगे।

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमण के कारण उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में बुमराह को टीम की कमान थमाई गई थी। उनका बेहतरीन नेतृत्व कौशल देखने को मिला। हालांकि इंग्लैंड ने मैच में जीत दर्ज की थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...