Create
Notifications

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अफरीदी और हारिस रऊफ को जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज बताया

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
reaction-emoji
·
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और हारिस रऊफ को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकिब जावेद ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ जितने आक्रामक गेंदबाज हैं, उतने जसप्रीत बुमराह नहीं हैं।

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक हर फॉर्मेट को मिलाकर 156 मुकाबलों में 303 विकेट चटकाए हैं। वहीं शाहीन अफरीदी ने 94 मैचों में 201 विकेट लिए हैं। वहीं आकिब जावेद का मानना है कि जसप्रीत बुमराह का ग्राफ ऊपर नहीं गया है और वो शाहीन अफरीदी से कम अग्रेसिव हैं।

जसप्रीत बुमराह उतने आक्रामक गेंदबाज नहीं हैं - आकिब जावेद

Paktv.com से खास बातचीत में उन्होंने कहा "जिस तरह से पिछले कुछ सालों में हारिस रऊफ ने गेंदबाजी की है उनकी स्पीड दुनिया में सबसे तेज रही है। जिस तरह से वो आक्रामकता दिखाते हैं और जिस तरह से वो बल्लेबाज की तरफ दौड़ते हैं उसमें काफी आक्रामकता दिखती है। लेकिन बुमराह उतने आक्रामक गेंदबाज नहीं हैं। शाहीन अफरीदी का ग्राफ ऊपर जा रहा है, जबकि जसप्रीत बुमराह का ग्राफ स्थिर है। वो शाहीन से कम खतरनाक गेंदबाज लगे हैं, फिर चाहे वो कोई भी फॉर्मेट क्यों ना हो। पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य काफी कुछ शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, शादाब खान, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के ऊपर डिपेंड है।"

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारत के नंबर वन गेंदबाज हैं। तीनों ही फॉर्मेट में वो टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं। वहीं पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी उनके नंबर एक गेंदबाज हैं। जबकि हारिस रऊफ ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। यही वजह है कि इन गेंदबाजों की तुलना काफी होती है। आकिब जावेद के मुताबिक पाकिस्तान के गेंदबाज बुमराह से बेहतर हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...