Create

जसप्रीत बुमराह को लेकर सौरव गांगुली ने दिए बड़े संकेत, टी20 वर्ल्ड कप से नहीं हुए हैं बाहर

England v India - 1st Royal London Series One Day International
जसप्रीत बुमराह एक बार फिर हुए इंजरी का शिकार

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में खबर आई थी कि इंजरी की वजह से बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। हालांकि सौरव गांगुली ने कहा है कि अभी बुमराह को वर्ल्ड कप से बाहर मत समझिए।

बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उनकी एशिया कप में वापसी होनी थी। टूर्नामेंट के ठीक पहले उन्हें पीठ में समस्या हुई थी और वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वापसी की और अंतिम मैच भी खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला नहीं खेल पाए। इसके बाद खबरें आईं कि बुमराह को एक बार फिर बैक प्रॉब्लम हो गई है और इसी वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप तक फिट नहीं हो पाएंगे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बुमराह अभी तक नहीं हुए हैं बाहर - गांगुली

हालांकि सौरव गांगुली ने कहा है कि बुमराह अभी तक पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं। RevSportz से बातचीत में उन्होंने कहा,

बुमराह अभी तक वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। देखते हैं क्या होता है।

जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से टीम इंडिया के वर्ल्ड कप की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और टीम इंडिया फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत के पास अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज हैं लेकिन इनमें से अर्शदीप के अलावा और सभी गेंदबाज उतने अच्छे लय में नहीं दिखाई दे रहे हैं। भारतीय टीम 6 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी और देखने वाली बात होगी कि बुमराह टीम के साथ जाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment