Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑल फॉर्मेट प्लेयर हैं, इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का बयान

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
Nitesh

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डैरेन गॉफ ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड क्रिकेट में इस वक्त बेस्ट ऑल फॉर्मेट प्लेयर हैं। गॉफ के मुताबिक बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से इस बात को साबित किया।

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 7.2 ओवरों में सिर्फ 19 रन देते हुए 6 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन डाले। बुमराह को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

उनके इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बुमराह को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया था। उन्होंने कहा था कि बुमराह वर्ल्ड क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सबसे बेस्ट गेंदबाज हैं। उनको कौन चैलेंज करेगा ? शायद ट्रेंट बोल्ट, शाहीन शाह अफरीदी, या फिट होने के बाद जोफ्रा आर्चर। हालांकि अभी वो सबसे बेस्ट हैं।

बुमराह वनडे के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं - डैरेन गॉफ

वहीं अब डैरेन गॉफ ने भी कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने cricket.com यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'जैसे ही भारत ने गेंदबाजी शुरू की आप बता सकते थे कि इंग्लैंड के लिए चीजें आसान नहीं रहने वाली हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी की। मेरे हिसाब से अब ये साबित हो गया है कि जसप्रीत बुमराह शायद वनडे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन ऑल फॉर्मेट क्रिकेटर हैं। उन्होंने इस मैच में इस बात को साबित किया और उनका स्पेल वाकई में काफी खतरनाक था।'

आपको बता दें कि बुमराह के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 विकेटों से शिकस्त दी थी।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...