जसप्रीत बुमराह मुझे यॉर्कर को लेकर लगातार सलाह देते रहते हैं...मुकेश कुमार ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

मुकेश कुमार काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं
मुकेश कुमार काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अपनी यॉर्कर गेंदों को लेकर लगातार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से सलाह लेते रहते हैं। मुकेश कुमार के मुताबिक बुमराह ने उनके यॉर्कर की काफी तारीफ की है और कहा है कि जैसे आप अभी गेंद डाल रहे हैं, वैसे ही डालते रहें।

मुकेश कुमार की अगर बात करें तो वो साउथ अफ्रीका टूर पर इंडियन टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने चार विकेट लिए थे। इसके अलावा अफगानिस्तान सीरीज में भी उन्होंने अच्छा खेल दिखाया था। वहीं आईपीएल में भी वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह से मेरी लगातार बात होती रहती है - मुकेश कुमार

हाल ही में टेलीग्राफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान मुकेश कुमार ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह भाई लगातार मुझे यॉर्कर को लेकर सलाह देते रहते हैं। वो कहते हैं कि तू बहुत अच्छा यॉर्कर डालता है। जो कर रहा है, बस वही करता जा। हम लगातार बात करते रहते हैं और वो मुझे लगातार मेरी गेंदबाजी को लेकर सलाह देते हैं। उनकी सलाह काफी महत्वपूर्ण होती है।

आपको बता दें कि मुकेश कुमार का होमटाउन बिहार के गोपालगंज में है और वो यहां से निकलने वाले पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं। मुकेश ने इससे पहले बताया था कि जब वो अपने होमटाउन में जाते हैं तो फिर जितना हो सके युवा खिलाड़ियों को गाइड करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा था,

जब मैं गोपालगंज जाता हूं तो फिर युवा खिलाड़ी मुझसे आकर बात करते हैं और मेरी सलाह मांगते हैं। मैं जितना हो सके उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं। मैंने उनको कुछ गेंदबाजी वाले जूते भी दिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता