Create

"मुझे पता था कि मैं अपने इस अजीबोगरीब एक्शन से भी सफल हो सकता हूं"

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच (ENG vs IND) में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने कुल मिलाकर 9 विकेट चटकाए। पहली पारी में उन्होंने 4 तो दूसरी पारी में 5 विकेट चटका दिए। बुमराह का फॉर्म में आना टीम के लिए काफी अच्छा संकेत है। वहीं बुमराह ने अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि भले ही उनके एक्शन पर काफी सवाल उठाए गए लेकिन उन्हें पता था कि वो इस एक्शन के जरिए टेस्ट क्रिकेट में कामयाबी हासिल कर सकते हैं। दरअसल कई लोगों का मानना था कि जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएंगे क्योंकि उनका गेंदबाजी एक्शन ही अलग तरह का है। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सबको गलत साबित कर दिया।

बुमराह को टेस्ट क्रिकेट काफी पसंद है। भले ही ये काफी चुनौतीपूर्ण फॉर्मेट हो लेकिन बुमराह को टेस्ट क्रिकेट खेलने से काफी संतुष्टि मिलती है। स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वो लगातार अपनी गेंदबाजी में सुधार करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच पांचवें दिन बारिश के कारण ड्रॉ समाप्त हो गया। पूरे दिन में एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम की जीत की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया। टीम इंडिया को पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन चाहिए थे और 9 विकेट हाथ में थे लेकिन जोरदार बरसात की वजह से खेल संभव ही नहीं हो पाया।

जसप्रीत बुमराह ने तीनों फॉर्मेट्स में जबरदस्त प्रदर्शन किया है

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही प्रारूपों में वो सफल रहे हैं। 21 टेस्ट मैचों में उनके नाम 92 विकेट दर्ज हैं और जल्द ही वो 100 विकेटों के आंकड़ों तक भी पहुंच सकते हैं। जबकि 67 वनडे में 108 विकेट चटकाए हैं और 50 टी20 में 59 विकेट उनके नाम हैं।

जसप्रीत बुमराह ना केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के दिग्गज गेंदबाज बन चुके हैं और हर बल्लेबाज के मन में उनके लिए खौफ होता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment