ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, बड़ी वजह आई सामने

जसप्रीत बुमराह दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे (Photo - BCCI Twitter)
जसप्रीत बुमराह दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे (Photo - BCCI Twitter)

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह को किसी तरह की कोई इंजरी नहीं हुई है, बल्कि वो अपनी फैमिली से मिलने के लिए गए हुए हैं। यही वजह है कि वो इंदौर वनडे मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में भी नहीं दिखेंगे। उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट के तौर पर मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी समय से चोट के कारण मैदान से दूर थे। उन्होंने टीम में वापसी से पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेला था और फिर बाहर हो गए थे। सभी उम्मीद कर रहे थे कि बुमराह वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएं और कुछ ऐसा ही हुआ। उनकी वापसी आयरलैंड दौरे पर हुई और इसके बाद उन्होंने एशिया कप में भी खेला और जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने नई गेंद से विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर तंग किया और ज्यादा रन भी नहीं बनाने दिए।

जसप्रीत बुमराह को दूसरे वनडे से दिया गया रेस्ट

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला था और उस मैच में मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया गया था लेकिन अब दूसरे वनडे में बुमराह नहीं खेलेंगे और उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई ने एक पोस्ट जारी कर कहा,

जसप्रीत बुमराह दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम के साथ इंदौर नहीं गए हैं। वो अपनी फैमिली से मिलने गए हैं और उन्हें एक छोटा सा ब्रेक दिया गया है। दूसरे वनडे के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार टीम के साथ जुड़ गए हैं।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने जब से वापसी की है, तब से भारतीय गेंदबाजी विभाग अलग ही नजर आ रहा है और विपक्षी बल्लेबाजों के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं। उनके आने से भारत के तेज गेंदबाजी विभाग में धार नजर आ रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता