Create

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी एशिया कप से बाहर

एक रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है
एक रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है

एशिया कप (Asia Cup) से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बाहर हो सकते हैं। पीठ की चोट के कारण बुमराह के साथ ऐसा हो सकता है। उनको ठीक होने में कुछ समय लगेगा। भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को होना है। ऐसे में बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।

पीटीआई से बातचीत करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे। वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और हम उनको टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक्शन में देखना चाहते हैं। हम एशिया कप में जोखिम नहीं ले सकते क्योंकि उनकी चोट बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि बुमराह अंतिम बार भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले खेले थे। इसके बाद उनको वेस्टइंडीज दौरे के लिए रेस्ट दिया गया था। जिम्बाब्वे दौरे पर भी उनको आराम दिया गया है।

फिट होने से पहले रिकवर होने में उनको समय लगेगा। इसके लिए उनको बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुज़रना होगा। सितम्बर और अक्टूरबर में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज होनी है। ऐसे में बुमराह शायद तब तक फिट हो सकते हैं। हालांकि पूरी जानकारी बाद में ही सामने आएगी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बुमराह की लम्बी चोट भारत के लिए चिंता का विषय हो सकती है। टूर्नामेंट से पहले कुछ मैच उनको सेट होने के लिए भी लग सकते हैं। इसके अलावा भारतीय टीम को भी अपनी योजनाओं में भी बदलाव करना होगा। यह भी देखना अहम होगा कि बुमराह की जगह टीम इंडिया में किस गेंदबाज को जगह मिलेगी। अगर वह नहीं खेलते हैं, तो एक सीनियर गेंदबाज की आवश्यकता होगी। मोहम्मद शमी के लिए एक मौका बन सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment