Create

प्रमुख भारतीय गेंदबाज हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, सामने आई बड़ी वजह 

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 'बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर' के कारण आगामी आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने कुछ समय पहले ही अपनी पीठ की समस्या से उबरते हुए भारतीय टीम में वापसी की थी लेकिन एक बार फिर वह चोट का शिकार हो गए हैं और उनके T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबरें आ रही हैं। बुधवार को तिरुवंतपुरम में खेले गए टी-20 मुकाबले में भी दाएं हाथ का तेज गेंदबाज पीठ में दर्द की शिकायत के चलते नहीं खेला था।

बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उनकी एशिया कप में वापसी होनी थी। टूर्नामेंट के ठीक पहले उन्हें पीठ में समस्या हुई थी और वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में सपन्न हुई टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वापसी की और अंतिम मैच भी खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में खेलने से चूक गए। बीसीसीआई ने ट्वीट के माध्यम से बुमराह की पीठ में दर्द की शिकायत का खुलासा किया था।

🚨 UPDATE 🚨Jasprit Bumrah complained of back pain during India's practice session on Tuesday. The BCCI Medical Team assessed him. He is ruled out of the first #INDvSA T20I.#TeamIndia

जसप्रीत बुमराह का बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। उनकी गेंदबाज के तौर पर भरपाई करना काफी मुश्किल कार्य है। ऐसे में वर्ल्ड कप में टीम को अब एक अलग योजना के साथ जाना होगा।

मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को किया जा सकता है शामिल

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिज़र्व खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज के रूप में अनुभवी मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को जगह दी है। शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोविड हो गया था लेकिन वह अब ठीक हो चुके हैं। वहीं चाहर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मैच खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी शानदार लय में दिखे। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास दो अच्छे विकल्प हैं। देखना होगा कि टीम अनुभव को प्राथमिकता देते हुए शमी को चुनती है या फिर युवा चाहर पर भरोसा दिखाया जाता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
3 comments