Create

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

India v Australia - T20 International Series: Game 1
India v Australia - T20 International Series: Game 1

जिसका डर भारतीय टीम को था, अब वही हुआ है। जसप्रीत बुमराह (Japsprit Bumrah) आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने भी इस बात की अब पुष्टि कर दी है। बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप में किसे शामिल किया जाएगा, इसकी घोषणा जल्दी कर दी जाएगी।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट पर बताया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले पीठ की चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। जल्दी ही इस मार्की टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी।

गौरतलब है कि बुमराह चोट के कारण एशिया कप में भी नहीं खेले थे। चोट से ठीक होने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापस आए थे लेकिन अब एक बार फिर से चोटिल होकर बाहर हुए हैं। उनके बाहर होने की खबरें मीडिया में पहले से ही तैर रही थीं लेकिन बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया था। अब बोर्ड ने भी मामले में अपना रुख स्पष्ट करते हुए दिग्गज गेंदबाज के बाहर होने का खुलासा कर दिया है।

NEWS - Jasprit Bumrah ruled out of ICC Men’s T20 World Cup 2022.More details here - bcci.tv/articles/2022/… #TeamIndia

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बुमराह की जगह टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। ऐसे में देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है। मोहम्मद शमी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल है लेकिन वह कोरोना से ठीक होकर आए हैं। उनको शामिल करने की मांग काफी समय से उठ रही है। ऐसे में बोर्ड का निर्णय भी देखने लायक होगा। चयनकर्ताओं ने कुछ नामों को शॉर्ट लिस्ट भी करके रखा होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment