"समर्थन बनाम बधाई"- जसप्रीत बुमराह ने ICC रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बनने के बाद साझा किया रहस्मयी पोस्ट

जसप्रीत बुमराह ने रहस्मयी इंस्टा स्टोरी साझा की
जसप्रीत बुमराह ने रहस्मयी इंस्टा स्टोरी साझा की

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने का हर भारतीय फैन जश्न मना रहा है और उन्हें चारों तरफ से बधाइयां भी मिल रही हैं। हालाँकि, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने के कुछ घंटों बाद ही सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट किया और उस तस्वीर में समर्थन और बधाई देने वालों में अंतर बताया।

बुमराह ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक मीम पोस्ट किया, जो टेस्ट क्रिकेट में रैंकिंग चार्ट में टॉप पर पहुंचने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बनने के बाद मिली बधाई और नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंचने से पहले उन्हें मिले समर्थन में स्पष्ट अंतर को दर्शाता है। समर्थन वाली तस्वीर में सिर्फ एक शख्स नजर आ रहा है, जबकि बधाई देने वाली तस्वीर में काफी बड़ी संख्या में लोग नजर आ रहे हैं।

आप भी देखिये जसप्रीत बुमराह की हालिया इंस्टा स्टोरी :

जसप्रीत बुमराह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
जसप्रीत बुमराह की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

याद दिला दें कि बुमराह को 2022 में पीठ में चोट लगी थी। लम्बे समय तक बाहर रहने के बाद उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में भारत के लिए वापसी की। इसके बाद, उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया और उसमें भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका दौरे से टेस्ट फॉर्मेट में भी वापसी करने में कामयाब रहे। हालाँकि, जब वह अपनी चोट से उबर रहे थे, उस दौरान सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था। इसी वजह से नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बुमराह ने शायद अब उन सब को अपनी इंस्टा स्टोरी के माध्यम से निशाना बनाया है।

जसप्रीत बुमराह का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में रहा है जबरदस्त प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों में अपनी तेज गेंबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है और वह अभी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने विशाखापट्टनम और हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ क्रमशः नौ और छह विकेट हासिल किए। इस दौरान वह टेस्ट में 150 विकेट पूरे करने वाले भारत के सबसे तेज पेस गेंदबाज भी बन गए। दूसरे टेस्ट में बुमराह ने 9/91 के आंकड़े दर्ज किये और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। उनकी गेंदबाजी के कारण ही भारतीय टीम ने मुकाबला जीतने में कामयाबी पाई थी और सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुँच गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment