Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह की सैलरी और कुल कमाई को लेकर पूरी जानकारी

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इसमें कोई शक नहीं है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं और भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में खेलते हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले जसप्रीत बुमराह के खेल के साथ ही उनकी ब्रांड वैल्यू भी बढ़ती चली गई। हाल ही में बीसीसीआई ने उन्हें केन्द्रीय अनुबंध में टॉप ग्रेड में जगह दी है।

हाल ही में शादी के बंधन में बंधे जसप्रीत बुमराह का ध्यान मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने भी काफी अच्छा रखा है। वहीँ से चलकर वह टीम इंडिया में आए थे और आज वह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं।

जसप्रीत बुमराह की कमाई

जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई से केन्द्रीय अनुबंध में ए प्लस ग्रेड मिला है। उनके अलावा कोई अन्य भारतीय गेंदबाज इस कैटेगरी में नहीं है। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और विराट कोहली इसमें हैं। बुमराह को सालाना 7 करोड़ रूपये अनुबंध के तौर पर मिलते हैं।

मुंबई इंडियंस को आईपीएल में कई बार खिताबी जीत दिलाने में बुमराह का योगदान काफी अहम रहा है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनकी सैलरी भी वहां बेहतर होगी। उन्हें 2018 के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किया गया था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें 12 करोड़ रूपये सालाना आईपीएल के लिए मिलते हैं।

इसके अलावा बुमराह अब कुछ इंटरनेशनल ब्रांड्स तक भी अपनी पहुँच बना चुके हैं। कुछ ब्रांड हैं जिन्होंने बुमराह के साथ करार किया है। उनमें कल्टस्पोर्ट, एस्ट्रोलो, बोट, ड्रीम इलेवन एसिक्स आदि प्रमुख हैं। गाड़ियों की बात की जाए, तो बुमराह के पास रेन्स रोवर, मर्सिडीज बेंज और निसान जैसी गाड़ियाँ हैं। इसके अलावा अहमदाबाद और मुंबई में जसप्रीत बुमराह के पास घर भी हैं। ऐसा भी कहा गया है कि पुणे में भी बुमराह के पास सम्पति है। आय के सभी साधनों को मिलाकर देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह की कुल सम्पति 29 करोड़ रूपये के करीब होती है। हालांकि यह एक साल के लिए है।

नोट: यह जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है, स्पोर्ट्सकीड़ा वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now