Create

जसप्रीत बुमराह ने युवा खिलाड़ियों को दी अहम सलाह, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लिखी दिल छू लेने वाली बात

युवा क्रिकेटर्स के साथ बिताया जसप्रीत बुमराह ने समय
युवा क्रिकेटर्स के साथ बिताया जसप्रीत बुमराह ने समय
Neeraj Pandey

स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) फिलहाल चोट के कारण मैदान से बाहर हैं। भले ही बुमराह क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। बुमराह ने बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में युवा क्रिकेटर्स के साथ समय बिताया और उनके साथ खेल को लेकर अहम जानकारियां साझा की। उन्होंने खुद ही ट्विटर पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है और अपने पोस्ट में लिखा है,

बहुत अधिक समय नहीं हुआ जब मैं दूसरी तरफ होता था और जितना भी हो सकता था उतनी चीजें समझने और सीखने की कोशिश करता था। मेरे लिए अपने ज्ञान का इस्तेमाल करके आज के समय में युवा खिलाड़ियों की मदद करना काफी बड़ी चीज है।
Not long ago, I was on the other side, learning, observing and grasping everything I could. Which is why it means a lot to me to be able to use the knowledge I have today to help youngsters along the way. https://t.co/T5cx13WWKo

ब्रेक पर रहने के दौरान चोटिल हुए थे बुमराह

इंग्लैंड दौरे पर खेलने के बाद बुमराह को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे के लिए ब्रेक दिया गया था। इसके बाद जानकारी सामने आई थी कि बुमराह चोटिल हैं और एशिया कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि ब्रेक पर रहते हुए उन्हें चोट कैसे लगी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कहना है कि वह मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।

एशिया कप के तुरंत बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए होस्ट करना है और बीसीसीआई के करीबी सूत्रों के मुताबिक बुमराह इन दोनों में से किसी एक सीरीज के साथ मैदान पर वापसी कर सकते हैं। बुमराह की चोट बोर्ड के लिए चिंता का विषय है क्योंकि टी20 विश्व कप में भी अब अधिक समय नहीं बचा है।

भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि बुमराह विश्वकप से पहले मैदान पर वापसी करें और वापस अपनी पुरानी लय हासिल कर लें। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में यदि भारत को अच्छा प्रदर्शन करना है तो उनके लिए बुमराह का पूरी तरह फिट रहना काफी जरूरी हो जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...