बुमराह को टेस्ट सीरीज की बजाय आईपीएल में रेस्ट लेना चाहिए, तीसरे मुकाबले में नहीं खेलने की खबरों को लेकर आई प्रतिक्रिया

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
India v England - 2nd Test Match: Day Four

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रेस्ट नहीं देना चाहिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर बुमराह को रेस्ट लेना ही है तो फिर वो आईपीएल के दौरान ले सकते हैं।

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह का योगदान काफी अहम रहा था। उन्होंने दोनों पारियों में विकेट निकाले थे। बुमराह ने पहली पारी में 45 रन देकर 6 विकेट लिए थे, जबकि दूसरी पारी में भी 46 रन देकर 3 सफलताएं हासिल की थी। इस तरह उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 9/91 के आंकड़े दर्ज किए थे, जो उनका किसी भी टेस्ट मुकाबले में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस मैच में बुमराह ने 150 टेस्ट विकेट के आंकड़े को भी हासिल किया। उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। इसके अलावा बुमराह अपने इस प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर भी आ गए।

भारतीय टीम को टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

वहीं इस बीच ये भी खबर आई कि जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत तीसरे टेस्ट मैच से रेस्ट दिया जा सकता है। जबकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं ये कहुंगा कि बुमराह रेस्ट नहीं लेंगे और ना ही उन्हें रेस्ट देना चाहिए। कई सारे लोग मेरी इस बात से सहमत नहीं होंगे, क्योंकि वो कहेंगे कि बुमराह काफी कीमती गेंदबाज हैं, इसी वजह से उनका ख्याल रखना जरूरी है। मैं इन सबकी बातों से सहमत हूं लेकिन एक क्रिकेटर को आखिरकार खेलना ही होता है। आपको टेस्ट मैच खेलना होगा, क्योंकि आप काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं और हम आपके बिना नहीं खेलना चाहते हैं। मेरा तो यही मानना है। अगर आप चाहें तो फिर आईपीएल में रेस्ट ले सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता