क्रिकेट

जवागल श्रीनाथ और एस रवि को आईसीसी ने एलिट पैनल के लिए रिटेन किया

श्रीनाथ मैच रेफरी होंगे और रवि एलिट पैनल के अम्पायर होंगे

आईसीसी के एलिट पैनल में दो ही नाम भारत से थे। एक पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ और दूसरा नाम अम्पायर सुन्दरम रवि का था। दुबई में आईसीसी की मीटिंग में दोनों को ही एक बार फिर मौका देते हुए रिटेन किया गया है। आईसीसी ने अपनी अपरिवर्तित सूची जारी करते हुए भारत से इन दोनों को बरकरार रखा है।

एक प्रेस रिलीज में आईसीसी ने कहा कि 1 जुलाई से लेकर अगले साल की 30 जून तक रिटेन किये जाने वाले पैनल की सूची, वार्षिक समीक्षा आदि चीजों पर भी फैसला लिया गया है। आईसीसी के अम्पायर सलेक्शन पैनल में चैयरमैन और जनरल मैनेजर के अलावा ज्योफ अलरडिस, मुख्य मैच रेफरी रंजन मदुगले, पूर्व इंग्लैंड खिलाड़ी और कमेंटेटर डेविड लॉयड, पूर्व भारतीय कप्तान और अन्तरराष्ट्रीय अम्पायर श्रीनिवास वेंकटराघवन आदि शामिल हैं।


अम्पायरों के पैनल में अलीम दार, कुमार धर्मसेना, मरे इरास्मस, क्रिस गैफनी, इयन गूल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलब्रो, नाइजल लॉन्ग, ब्रूस ऑक्सनफॉर्ड, एस रवि, पॉल रेफेल और रॉड टकर हैं। आईसीसी के मैच रेफरी पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जेफ़ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पाइक्रॉफ्ट, जवागल श्रीनाथ और रिची रिचर्डसन हैं। सभी पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों को इस पैनल में रखा गया है।

आईसीसी ने दुबई स्थिति अपने ऑफिस में एक मीटिंग के बाद सभी पदों पर रिटेन किये गए लोगों की सूची जारी की। भारत के लिए इसमें दो लोगों का होना अच्छी बात है। श्रीनाथ का कार्यकाल बहुत सुलझा हुआ रहा है। इसके अलावा अम्पायर एस रवि भी अच्छी अम्पायरिंग के लिए जाने जाते हैं।