Create
Notifications

पाकिस्तान जूनियर लीग से मेंटर के रूप में जुड़े जावेद मियांदाद और शाहिद अफरीदी समेत ये दिग्गज खिलाड़ी

ICC World XI v West Indies - T20
ICC World XI v West Indies - T20
Neeraj

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने जूनियर क्रिकेटर्स के लिए पाकिस्तान जूनियर लीग नाम के क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की है जिसका पहला सीजन इस साल अक्टूबर में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए बोर्ड ने दिग्गज क्रिकेटर्स को युवा खिलाड़ियों की मेंटरशिप के लिए चुना है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) के अलावा शोएब मलिक (Shoaib Malik), शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और डैरेन सैमी (Daren Sammy) को इस टूर्नामेंट के लिए मेंटर बनाया गया है।

मियांदाद ओवरऑल मेंटर के रूप में काम करेंगे और वह छह टीमों के मेंटर के अलावा खिलाड़ियों को भी सलाह देंगे। अफरीदी, सैमी और शोएब टीमों के डगआउट का हिस्सा होंगे। मेंटर के अलावा चार बड़े नामों को टूर्नामेंट के एंबेसडर के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा और इनका काम टूर्नामेंट को प्रमोट करने का होगा। जल्द ही तीन अन्य टीमों के मेंटोर का नाम भी घोषित किया जाएगा।

पाकिस्तान जूनियर लीग को सिंगल लीग बेसिस पर खेला जाएगा और टॉप चार टीमों को प्ले-ऑफ में जाने का मौका मिलेगा। टॉप दो टीमों के बीच क्वालीफायर खेला जाएगा जिसे जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जाएगी। तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा और इसमें जीत हासिल करने वाली टीम पहला क्वालीफायर हारने वाली टीम से खेलेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी।

"दिग्गजों को लीग से जोड़ने को लेकर काफी खुश हैं हम"- PCB चेयरमैन

PCB चेयरमैन रमीज राजा का कहना है कि वह मियांदाद, मलिक, सैमी और अफरीदी जैसे दिग्गजों को इस लीग से जोड़ने में सफल हुए हैं और इस बात से वह काफी खुश हैं। उन्होंने कहा,

इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के पीछे हमारा मकसद है कि युवा खिलाड़ी चैंपियन और जीतने वाला एटीट्यूड सीखने में सफल रहें और इन दिग्गजों को इसमें शामिल करके हम टूर्नामेंट के लिए अपने एक लक्ष्य को पहले ही प्राप्त कर चुके हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...