Create
Notifications

जय शाह बने एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट 

जय शाह
जय शाह
Nitesh
ANALYST
Modified 31 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। जय शाह अब एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट बन गए हैं। शनिवार को हुई एसीसी की सालाना जनरल मीटिंग में उन्हें निर्विरोध प्रेसिडेंट चुन लिया गया। जय शाह ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजमुल हसन पपोन की जगह ली।

एजीएम को संबोधित करते हुए जय शाह ने कहा "एशियन क्रिकेट काउंसिल का कद लगातार बढ़ता गया है। इसे इसीलिए बनाया गया था ताकि एशिया में क्रिकेट को बेहतर तरीके से ऑर्गेनाइज किया जा सके और उसका प्रचार और प्रसार हो सके। कई बड़े क्रिकेट खेलने वाले देशों के बीच एसीसी ने लगातार एक बेहतरीन राइवलरी को बढ़ावा दिया है। इसके अलावा छोटे-छोटे जगहों पर भी क्रिकेट का प्रसार किया गया है। हमें इसी मार्ग पर आगे चलना है और कोशिश करनी है कि क्षेत्र में हर तरह से क्रिकेट को लेकर विकास हो।"

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को पता है कि कौन सी फील्ड लगानी है, हमें बस गेंदबाजी करनी होती है - इमरान ताहिर

जय शाह ने आगे कहा " कोरोना वायरस की वजह से कई सारी चुनौतियां हमारे सामने आईं, लेकिन इतिहास गवाह रहा है कि जब भी कोई नई चुनौती आती है, तभी कोई नया अविष्कार भी होता है। हमें परिस्थितियों को अपनाकर आगे बढ़ना है। मैंने देखा है कि कई सारे बोर्ड्स ने सीनियर टीम के क्रिकेट की शुरुआत कर दी है लेकिन एज ग्रुप क्रिकेट और वुमेंस क्रिकेट को लेकर अभी भी चुनौतियां बरकरार हैं। एसीसी ने एज ग्रुप और वुमेंस क्रिकेट के आयोजन को लेकर काफी बेहतरीन काम किया है। कई सारे टूर्नामेंट्स का आयोजन हुआ है और हमें इस चीज को आगे बढ़ाना है।"

सौरव गांगुली ने दी जय शाह को बधाई

जय शाह के एसीसी प्रेसिडेंट बनने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें शुभमकामनाएं दीं। उन्होंने ये भी कहा कि एशिया में क्रिकेट की बेहतरीन के लिए बीसीसीआई जितना हो सके हर संभव प्रयास करेगी और पूरी मदद देगी।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली जीत को लेकर बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 31 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now