Create

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में जय शाह का कार्यकाल बढ़ाया गया

जय शाह ने पिछले साल ही कार्यभार ग्रहण किया था
जय शाह ने पिछले साल ही कार्यभार ग्रहण किया था

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह (jay Shah) एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष हैं और उनका कार्यकाल अब बढ़ाया गया है। जय शाह साल 2024 तक अध्यक्ष बने रहेंगे। वार्षिक आम सभा में जय शाह का कार्यकाल बढ़ाने का निर्णय लिया गया। सभी सदस्यों द्वारा एकमत होकर यह निर्णय लिया गया।

मीटिंग को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मैं एसीसी में अपने सभी सम्मानित सहयोगियों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया। जो काम हमने शुरू किया था, उसे करने के लिए मुझे योग्य माना। मैं विनम्रतापूर्वक इस सम्मान को स्वीकार करता हूं और इस क्षेत्र में क्रिकेट के हमारे प्रिय खेल को व्यवस्थित करने, विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं एसीसी का कद लगातार बढ़ाने में सहयोग करता रहूँगा।

जय शाह ने यह भी कहा कि हम इस क्षेत्र में क्रिकेट के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेष रूप से महिला क्रिकेट में अग्रणी कार्य और एसीसी द्वारा वर्ष भर इस क्षेत्र में आयोजित किए जाने वाले कई जमीनी स्तर के टूर्नामेंटों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

AGM Update: The ACC Members unanimously decided that the tenure of Mr. @JayShah as ACC President and that of the Executive Board along with its Committees will continue until the 2024 AGM @BCCI @TheRealPCB @BCBtigers @ACBofficials @ThakurArunS https://t.co/ah8FKIQ7D4

जय शाह के कार्यकाल को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने दिया था। जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया और शाह को ही अध्यक्ष बनाये रखने का निर्णय लिया गया। शाह ने पिछले साल जनवरी 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष श्री नजमुल हसन से एसीसी की बागडोर संभाली थी, जिससे वह एसीसी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक बन गए।

इस बीच मीटिंग में यह भी निर्णय हुआ कि इस साल का एशिया कप टी20 टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जाएगा। इसका आगाज अगस्त के अंतिम सप्ताह में होगा। इससे पहले क्वालीफायर भी खेला जाएगा।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment