बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की पृथ्वी शॉ की तारीफ, 379 रनों की पारी खेलकर तोड़ा 32 साल पुराना रिकॉर्ड

New Zealand v India - First Test: Day 3
पृथ्वी शॉ - रणजी ट्रॉफी 2022-23, मुंबई बनाम असम

रणजी ट्रॉफी 2022-23 (Ranji Trophy 2022-23) में भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी टीम मुंबई के लिए खेलते हुए रणजी इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। बुधवार को पृथ्वी ने असम के खिलाफ 379 रनों की एक बड़ी पारी खेलकर कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। पृथ्वी ने सिर्फ 383 गेंदों में 379 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 49 चौके और चार छक्के लगाए थे।

पृथ्वी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें दुनियाभर से बधाईयां मिल रही है, लेकिन एक सबसे खास बधाई बीसीसीआई सचिव जय शाह की थी।

जय शाह ने अपने ट्वि्टर हैंडल के जरिए ट्वीट करके पृथ्वी को बधाई दी और कहा कि रिकॉर्ड बुक्स में एक और नया रिकॉर्ड जुड़ गया है। क्या शानदार पारी थी पृथ्वी शॉ! रणजी ट्रॉफी के इतिहास में अभी तक का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने के लिए बधाई। पृथ्वी में अपार संभावनाओं वाली प्रतिभा है। बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट में मुझे काफी गर्व है।

Another entry into the record books! What an extraordinary inning @PrithviShaw! Congratulations on hitting the second-highest Ranji Trophy score of all time. A talent with immense potential. Super proud! @BCCIdomestic https://t.co/0MsturQSpD

बीसीसीआई सचिव के इस बधाई संदेश के जवाब में पृथ्वी शॉ ने भी जवाब दिया। पृथ्वी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट करके लिखा कि आपका बहुत-बहुत धन्यवाद जय शाह सर, आपके प्रोत्साहन के शब्द बहुत मायने रखते हैं। मैं आगे भी मेहनत करता रहूंगा।

Thank you so much @JayShah sir. Your words of encouragement means a lot. Will keep working hard. twitter.com/JayShah/status…

पृथ्वी ने तोड़ा 32 साल पुराना रिकॉर्ड

पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की बड़ी पारी खेलकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को पीछे छोड़ दिया है। संजय मांजरेकर ने रणजी ट्रॉफी 1990-91 के दौरान 377 रनों की पारी खेली थी, जो पृथ्वी की पारी से पहले तक रणजी ट्रॉफी का दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर था, लेकिन अब पृथ्वी ने उनके 32 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

पृथ्वी अपने अच्छे फॉर्म के लिए जूझ रहे थे, लेकिन गुवाहटी में खेले जा रहे मैच में अपनी पहली टीम की पहली पारी के दौरान जमकर रन बटोरे। 23 वर्षीय पृथ्वी ने काफी समय से भारतीय टीम के लिए क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, पिछले कुछ वक्त से वह घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं।

अब 379 रनों की शानदार पारी के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता आगामी न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ के नाम पर चर्चा कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment