भारतीय टीम के खिलाड़ी ने इंग्लैंड में जाकर खेलने का फैसला लिया

जयंत टीम इंडिया के लिए कुछ टेस्ट मैचों में खेले हैं
जयंत टीम इंडिया के लिए कुछ टेस्ट मैचों में खेले हैं

इस समय काउंटी क्रिकेट में खेलने जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच ताजा नाम जयंत यादव का है। जयंत यादव (Jayant Yadav) वॉरविकशायर के लिए खेलेंगे। वह काउंटी चैम्पियनशिप के तीन मैचों में खेलने के लिए इंग्लैंड जाने वाले हैं। इस काउंटी क्लब ने जयंत को साइन किया है।

वॉरविकशायर के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ने कहा कि जयंत टीम में एक और शानदार एडिशन हैं, और हम वॉरविकशायर में उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। जयंत ने इस साल टेस्ट क्रिकेट खेला है और उनका प्रथम श्रेणी अनुभव हमारे गेंदबाजी आक्रमण में जोड़ना अंतिम तीन मैचों में महत्वपूर्ण हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण था कि हमने रन-इन के लिए अपनी गेंदबाजी लाइन-अप को मजबूत किया और जयंत को साइन किया, साथ ही सिराज हमें विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं।

छह साल पहले भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले जयंत यादव को इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का ज़्यादा मौका नहीं मिला। टीम इंडिया के लिए वह तब तक महज 6 टेस्ट मुकाबले खेल पाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम शतक और अर्धशतक है। वह बतौर ऑल राउंडर वॉरविकशायर के लिए खेलेंगे। देखना होगा कि उनका खेल काउंटी क्रिकेट में कैसा रहेगा।

इस साल भारतीय टीम के कई खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए दिखे हैं। चेतेश्वर पुजारा का नाम उनमें सबसे ऊपर आता है। पुजारा ने रेड बॉल क्रिकेट में वहां काफी धाकड़ बल्लेबाजी की और कई शतकीय पारियां खेली। इसी तरह पुजारा ने सफेद गेंद क्रिकेट में रॉयल लन्दन वनडे कप में खेलते हुए कुछ शतक जड़े। वह टीम की कप्तानी भी कर रहे थे। पुजारा ससेक्स के लिए खेल रहे थे।

उनके अलावा उमेश यादव, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज आदि खिलाड़ियों ने भी अलग-अलग काउंटी टीमों से अनुबंध किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma