भारतीय तेज गेंदबाज ने एक बार फिर से किया इंग्लैंड का रूख, काउंटी चैम्पयनशिप में आएंगे नजर

Sussex v Leicestershire - LV= Insurance County Championship
काउंटी क्रिकेट में जयदेव उनादकट का दिखेगा जलवा

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए खेल चुके सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) इंग्लैंड में खेली जाने वाली काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) का हिस्सा होंगे। जयदेव इस साल काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए अंतिम पांच मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे।

यह पहली बार नहीं है जब जयदेव उनादकट काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। इससे पहले वह पिछले साल भी ससेक्स के लिए खेले थे, जिसमें उन्होंने तीन मुकाबलों में 11 विकेट अपने नाम किए थे।

ईएसपीएन क्रिकेइंफो के अनुसार ससेक्स के साथ इस साल जुड़ने को लेकर जयदेव उनादकट ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘पिछले सीजन होव में हमने लीसेस्टरशायर के खिलाफ आखिरी दिन रोमांचक जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद ही काउंटी चैंपियनशिप में मुझे अपनेपन का एहसास हुआ था। पिछले सीजन में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था और मैं फिर से काउंटी टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं। जब ससेक्स के हेड कोच पॉल फ़ाब्रेस ने मुझे इस सीजन के आखिरी चरण के लिए कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की, तो मैं इसे लेकर आश्वस्त था कि मैं वापसी करके उन लोगों के साथ मैच जीतना चाहता हूं।’

आपको बता दें कि जयदेव उनादकट भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं और वह घरेलू क्रिकेट के सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 4 टेस्ट, 8 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 3, वनडे में 9 और टी20 इंटरनेशनल में 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

अब जयदेव उनादकट आगामी काउंटी चैंपियनशिप में भी गेंद से कमाल कर ससेक्स को जीत दिलाने के इरादे से उतरेंगे। गौरतलब है कि काउंटी चैंपियनशिप के पहले बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आएगा। इस लीग में वह सनराइज़र्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar