जो लोग आईपीएल की आलोचना करते हैं उन्हें इस लीग की सफलता से जलन होती है - सुनील गावस्कर

आईपीएल
आईपीएल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है जो आईपीएल की लगातार आलोचना करते हैं। सुनील गावस्कर ने कहा है कि जो भी आईपीएल की आलोचना करता है उन्हें इस बात की जलन रहती है कि ये लीग इतना सफल क्यों है। सुनील गावस्कर के मुताबिक जिन्हें आईपीएल से फायदा नहीं मिलता है वही इसकी आलोचना करते हैं।

इंडिया टुडे से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि ऐसे लोग आईपीएल में सिर्फ पैसे ही देखते हैं। उन्हें ये भी देखना चाहिए कि आईपीएल क्या करता है। मेरे हिसाब से इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि वे आईपीएल से जलते हैं। जिन लोगों को आईपीएल से कोई फायदा नहीं मिलता वे ही इसकी आलोचना करते हैं।

गावस्कर ने कहा कि कई सारे लोग हैं जिनकी आजिविका आईपीएल से ही चलती है। कोई मैच के दौरान लोगों के चेहरे पर पेंट लगाकर अपनी रोजी-रोटी कमाता है। स्टेडियम के बाहर जो टी-शर्ट बिकते हैं कोई वो बनाता है, या फिर कई वेंडर होते हैं जो मैदान के बाहर खाना बेचते हैं। तो आईपीएल से कई सारे लोग पैसे कमाते हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल लोगों के लिए एक सॉफ्ट टार्गेट है

सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल एक सॉफ्ट टार्गेट लोगों के लिए बन गया है, इसीलिए इसकी आलोचना वो लोग ज्यादा करते हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया में आने के लिए भी लोग ऐसा करते हैं।

कोई अगर इंटरनेट पर मशहूर होना चाहता है तो फिर वो आईपीएल की आलोचना करने लगता है। आईपीएल एक सॉफ्ट टार्गेट बन गया है। आईपीएल का विरोध करने वाले लोग कहते हैं कि हमें भारतीय क्रिकेट की फिक्र है। तो क्या आप ही सिर्फ हैं जो भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं और उसका भला चाहते हैं, बिल्कुल भी नहीं।

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा। कोरोना वायरस के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में कराया जा रहा है और सभी टीमें वहां पर पहुंच भी चुकी हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस बार बिना फैंस के आईपीएल खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे- राजस्थान रॉयल्स सीओओ

Quick Links

App download animated image Get the free App now